राजस्थान में इस विशेष काम के लिए मुकेश अंबानी परिवार के साथ आए राजस्थान, भारी सुरक्षा बल रहा तैनात

राजस्थान में इस विशेष काम के लिए मुकेश अंबानी परिवार के साथ आए राजस्थान, भारी सुरक्षा बल रहा तैनात

rohit sharma | Publish: Aug, 12 2018 05:29:16 PM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

राजसमंद ।

भारत के जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ राजस्थान में आए हुए हैं। मुकेश अंबानी परिवार के साथ उदयपुर पहुंचे और यहां से बे श्रीनाथ जी के दर्शन करने राजसमंद पहुंचे। मुकेश अंबानी ने पत्नी सहित श्रीनाथ जी के दर्शन किए। बताया जा रहा है कि अंबानी के अपने परिवार के साथ राजस्थान आने का कारण शादी की तैयारियां देखना बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी शादी की तैयारियां देखने नाथद्वारा पहुंचें हैं, रिलायंस समूह के मुकेश अंबानी एवं उनकी पत्नी नीता अंबानी व पुत्र अनंत अंबानी ने प्रभु श्रीनाथजी के उत्थापन की झांकी के दर्शन किए। इस दौरान नीता के साथ उन्होंनें श्रीजी के संमुख डोल तिबारी में गोल डेली के वहां हाथ जोड़कर दर्शनों का लाभ लिया । वहीं नीता श्रीकृष्ण शरणं श्रीकृष्ण शरणं मम: का जाप भी किया।

श्रीजी के दर्शन के बाद अंबानी ने लडडू गोपाल के भी दर्शन किए। उसके बाद महाप्रभुजी की बैठक में मंदिर की परंपरानुसार उनका शोल देकर और सिर पर साफा बांधकर मंदिर के अधिकारीयों ने स्वागत किया।


सैंकड़ों लोग अंबानी की झलक पाने के बहार आए

दर्शन के बाद वे जब मंदिर से बाहर लौट रहे थे तो उनकी एक झलक पाने के लिए सैंकड़ों लोंगों खड़े रहे। अंबानी दंपति ने हाथ जोड़कर जयश्री कृष्ण बोलते हुए लोगों का अभिवादन किया । वहीं चौपाटी पर भी वे कार में बैठे-बैठे ही लोगों हाथ जोड़कर अभिवादन कर रहे थे। अंबानी परिवार यहां लंबी सड़क पर स्थित धीरजधाम कॉटेज में रूकने के बाद एकलिंगजी के दर्शन करने के लिये प्रस्थान कर गए । इस दौरान उनके साथ भारी मात्रा में सुरक्षा दल भी शामिल रहा। गौरतलब है कि अंबानी परिवार में अपनी बेटी ईशा अंबानी की शादी को लेकर की जा रही तैयारियों को लेकर दो दिन से उदयपुर की यात्रा पर आए हुए थे ।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल के साथ तय हो गई है। आनंद पीरामल मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनूं के बगड़ कस्बे के रहने वाले हैं। ऐसे में भारत के सबसे अमीर व्यक्ति की बेटी ईशा अंबानी छोटे से कस्बे बगड़ के पीरामल खानदान की बहू बनेगी। आनंद पीरामल देश के जाने-माने बिजनेस मैन सेठ पीरामल के प्रपौत्र एवं बिजनसमैन अजय पीरामल के बेटे हैं। खबरों की मानें तो ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी दिसम्बर 2018 में होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned