scriptMurder in Rajasthan, Rajsamand latest | Murder शराब के नशे में दिव्यांग पत्नी की हत्या कर गुपचुप अंतिम संस्कार करते पकड़ा गया आरोपी | Patrika News

Murder शराब के नशे में दिव्यांग पत्नी की हत्या कर गुपचुप अंतिम संस्कार करते पकड़ा गया आरोपी

झाड़ोल से नाता विवाह करके लाया था आरोपी पति, खुद के दो बच्चे, पूर्व पत्नी से पांच बच्चे पहले से ही

राजसमंद

Published: February 17, 2022 10:32:48 pm

राजसमंद. कांकरोली थाना क्षेत्र के बाघपुरा में एक याचक परिवार की दिव्यांग महिला की उसी के कथित पति ने मंगलवार रात शराब के नशे में लकड़ी से वार कर निर्मम हत्या कर दी। वारदात का पता सुबह चला, जब उसने गुपचुप अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली थी। आरोपी को पुलिस ने डिटेन कर लिया है।
उप अधीक्षक बेनीप्रसाद मीणा ने बताया कि वाली बाई (35) की बीती रात बाघपुरा स्थित झोंपड़े में उसके पति मिट्ठूदास रंगास्वामी (45) ने लकड़ी से वार कर हत्या कर दी थी। खाना नहीं बनने को लेकर दोनों के बीच झगड़ा शुरू हुआ था। इससे पहले मिट्ठूदास ने किसी दोस्त के साथ बैठकर शराब भी पी थी। उसके जाने के बाद दोनों में बहस बढऩे पर मिट्ठूदास ने लकड़ी से वाली बाई की जोरदार पिटाई कर दी। उसके सिर, कूल्हों और गुप्तांगों पर वार किए गए। रात में मारपीट के बाद दोनों सो गए। सुबह उठकर मिट्ठूदास ने देखा तो पत्नी नहीं उठी तथा उसके शरीर से रक्तस्राव हो रहा था।
Murder शराब के नशे में दिव्यांग पत्नी की हत्या कर गुपचुप अंतिम संस्कार करते पकड़ा गया आरोपी
Murder शराब के नशे में दिव्यांग पत्नी की हत्या कर गुपचुप अंतिम संस्कार करते पकड़ा गया आरोपी
गुपचुप कर ली अंतिम संस्कार की तैयारी
बताया गया कि पति ने उसकी मौत हो जाने का विश्वास होते ही गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी। वह नई साड़ी, कम्पल, कपड़े, नई मटकी लेकर आया। उसने बाकायदा शव को नहलाया-धुलाया। उससे निकला खून भी बहकर आसपास जाने लगा। अर्थी सजाने की तैयारी करते वक्त आसपास के लोगों ने देखा तो कुछ शक हुआ। किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया।
पुलिस पहुंची
सीआई लक्ष्मणराम विश्नोई के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने मौका मुआयना कर शव कब्जे में लिया और मौके से सबूत जुटाए। शव का पोस्टमार्टम कर सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी पति को भी डिटेन कर लिया। उसने प्रारंभिक पूछताछ में हत्या करना कबूल किया है।
आए दिन होता था झगड़ा
पुलिस ने बताया कि दोनों में आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। मिट्ठूदास ने पहले भी कई बार उसकी पिटाई की, लेकिन इस बार गम्भीर चोटें लगने से उसकी मौत हो गई। महिला दिव्यांग थी, जिसे चलने के लिए बैसाखी का सहारा लेना पड़ता था।
घर में 7 बच्चे बूढ़ी मां के सहारे
वाली बाई मूलत: झाड़ोल की रहने वाली थी, जो करीब पांच-छह साल पहले कांकरोली आकर मिट्ठूदास के साथ रहने लगी थी। सम्भवत: नाता प्रथा के तहत आई थी। महिला अपने साथ दो बच्चों का लेकर आई थी, जबकि मिट्ठूदास के पहले से ही पांच बच्चे थे। उसका वाली बाई से तीसरा नाता विवाह था, जबकि वाली बाई का खुद भी कई बार नाता हो चुका था। अब घर में 7 बच्चे हैं और मिट्ठूदास की 80 साल की मां है। बताया कि मिट्ठूदास कभी-कभार मजदूरी पर जाता था, जबकि वाली बाई व बच्चों को भिक्षावृत्ति में झोंककर गुजारे का बंदोबस्त किया जा रहा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.