खेत में मिली क्षत-विक्षत लाश, हत्या की आशंका

थाना क्षेत्र के गवारड़ी गांव से करीब दो किमी दूर दरीबा मार्ग की ओर खेत में शनिवार सुबह एक युवक का

By: मुकेश शर्मा

Published: 26 Dec 2015, 11:22 PM IST

रेलमगरा।थाना क्षेत्र के गवारड़ी गांव से करीब दो किमी दूर दरीबा मार्ग की ओर खेत में शनिवार सुबह एक युवक का क्षत-विक्षत शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव दो-तीन दिन पुराना है और मौके के हालातों से प्रथम दृष्ट्या यह हत्या का मामला जाहिर हो रहा है। पुलिस इसी दृष्टिकोण से तहकीकात कर रही है। चेहरा बिगड़ा होने से देर शाम तक शिनाख्त भी नहीं हो सकी है। प्रारंभिक पड़ताल में इस युवक के उदयपुर के देबारी क्षेत्र का होने की संभावना है।


थाना अधिकारी मदनसिंह चौहान ने बताया कि सुबह गवारड़ी गांव के कुछ ग्रामीणों ने थाने में फोन कर दरीबा मार्ग पर एक खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव पड़े होने की सूचना दी थी। अमृतराम पुत्र डालचन्द मेनारिया ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसके खेत के पड़ोसी चुन्नीलाल ने लाश पड़ी होने की सूचना दी थी। थाने से जालमसिंह, डूंगरसिंह, भंवरसिंह आदि मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया।

नग्न था शव

पुलिस ने बताया कि शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत एवं नग्न अवस्था में था। करीब तीन दिन पुराने शव को जानवरों के नोंच भी लिया था। शव का चेहरा, पेट एवं एक हाथ पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं। युवक की हत्या की आशंका जाहिर की जा रही है। पुलिस का कहना है कि उस पर पत्थर अथवा कोई भारी चीज पटककर हत्या की गई है।

एफएसएल टीम ने जुटाए सबूत

युवक की उम्र करीब 25-30 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर आसपास के थानों में लापता व्यक्तियों की जांच शुरू कर दी है। उदयपुर से एफएसएल टीम एवं चित्तौडग़ढ़ से डॉग स्क्वॉयड भी मौके पर पहुंची। घटना स्थल पर हत्या के सबूत जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

वॉट्सएप से मिला फोटो

पुलिस को एक सिम मिली, जिसे मोबाइल में डाल वॉट्सएप ऑन किया। उस पर आए प्रोफाइल फोटो के आधार पर पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर आशंका जताई कि मारा गया युवक वही हो सकता है। उसके बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने पर सामने आया कि प्रोफाइल फोटो वाला युवक उदयपुर के देबारी में कहीं रहता है। यह भी आशंका है कि हत्या कर शव यहां फेंक दिया गया हो।

ऐसा है हुलिया

मृतक की उम्र करीब 23-25 साल है, शरीर पूरा नग्न था। सीने से गर्दन तक नोंचा हुआ था। लाश के पास आसमानी रंग की अण्डरवियर, सफेद रंग के मौजे व दूर खेत में एक नामी कम्पनी के काले रंग के जूते पड़े मिले। शिनाख्त नहीं होने से शव सीएचसी रेलमगरा की मोर्चरी में रखवाया है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned