scriptमिलावट पर लगाम कसने शुरू हुआ युद्ध | net ke liye war campaign in Rajsamand | Patrika News

मिलावट पर लगाम कसने शुरू हुआ युद्ध

locationराजसमंदPublished: Oct 19, 2019 11:02:52 am

Submitted by:

Aswani

दो दुकानों पर हुई कार्रवाई, बाजार में हड़कंप
15 पैकट अवधिपार मिर्ची पाउडर नष्ट किया

मिलावट पर लगाम कसने शुरू हुआ युद्ध

मिलावट पर लगाम कसने शुरू हुआ युद्ध

राजसमंद. मिलावट खोरी रोकने के लिए शुक्रवार से चिकित्सा विभाग ने शहर में शुद्ध के लिए युद्ध छेड़ दिया। पहले दिन विभाग के एफएसओ ने शहर की दो दुकानों पर कार्रवाई की। इस दौरान 15 अवधिपार मिर्ची पाउडर के पैकेट नष्ट किए गए जबकि दिलबाग पान मसाले के 23 पैकेट जब्त किए गए।
राजस्थान पत्रिका ने 6 अक्टूबर को ‘त्योहार सिर पर युद्ध के लिए नहीं है योद्धाÓ, 14 अक्टूबर को ‘मिठाइयां होने लगी तैयार, शुद्धता पर सवालÓ खबरें प्रकाशित की। जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने यहां पर अस्थाई तौर पर एफएसओ को लगाने की बात कही लेकिन शुक्रवार को सवाईमाधोपुर से दबादला किए गए एफएसओ नरेश चेजारा ने ही ज्वाइन कर लिया और पहले दिन से ही कार्रवाई शुरू कर दी। चेजारा शाम को शहर के बालाजी किराणा स्टोर पहुंचे, यहां से अवधिपार मिर्ची के १५ पैकेट नष्ट करवाए। वहीं उन्होंने विष्णु टे्रडर्स के यहां पर कार्रवाई करते हुए दिलबाग पान पसाला के २३ पैकेट जब्त किए।

कार्रवाई से मचा हड़कंप
एफएसओ चेजारा द्वारा शाम को जैसे ही कार्रवाई शुरू की गई वैसे ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदारों ने तो शटर गिरा दिए। दुकानदारों में देरशाम तक कार्रवाई का डर दिखा।

जारी रहेगी कार्रवाई…
शुक्रवार को एफएसओ चेजारा ने यहां ज्वाइन कर लिया है। पहले दिन से ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है। राजसमंद मुख्यालय के साथ ही जिलेभर में दीपावली तक शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।
-डॉ. जेपी बुनकर, सीएमएचओ, राजसमंद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो