न्यू कॉटेज में अब होगी मल्टीस्टोरी पार्किंग

नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शनार्थियों को ग्रीन कार्ड का वितरण

By: jitendra paliwal

Published: 03 Jul 2021, 08:51 AM IST

नाथद्वारा. प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को सुलभ दर्शन के लिए निशुल्क श्रीजी चरण ग्रीन कार्ड का वितरण श्रीनाथजी मंदिर के तिलकायत पुत्र विशाल बावा के द्वारा प्रारंभ किया गया।

मंदिर की लाल छत पर आयोजित कार्यक्रम में विशाल बावा ने स्थानीय वैष्णवों को सुलभ दर्शन के लिए नि:शुल्क श्रीजी चरण ग्रीन कार्ड वितरण किए। साथ ही प्रभु से अनुरोध किया कि शीघ्र ही समस्त वैष्णवों एवं पुष्टि सृष्टि को दर्शन लाभ प्रदान करें। इस दौरान विशाल बावा ने 16 महिला-पुरुष वैष्णवों को श्रीजी चरण स्थानीय ग्रीन कार्ड वितरित किए व प्रसाद भेंट किया। मुख्य निष्पादन अधिकारी जितेन्द्र ओझा ने बताया कि स्थानीय वैष्णवों, जिन्होंने पूर्व में रजिस्ट्रेशन करवाया है एवं जिन्हें कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लग चुकी है, उन्हें सुलभ दर्शन कराने के लिए श्रीजी चरण स्थानीय ग्रीन कार्ड तैयार कराए गए। इसी प्रकार बाहर से आए वैष्णवजन, जिन्होंने पूर्व में रजिस्ट्रेशन करवाया है अथवा जिन्होंने श्रीजी चरण कार्ड की राशि 350 जमा करवाई हैं, उन्हें श्रीजी चरण कार्ड वितरित किए जाएंगे। इन्हीं कार्ड से वैष्णव मनोरथ भी लिखवा सकेंगे। आगामी दिनों में स्थानीय वैष्णवों को न्यॅू कोटेज एवं रिसाला चौक के सामने बनाए गए हेल्प डेस्क काउंटर से ग्रीन कार्ड वितरित किए जाएंगे। ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए जिन वैष्णवों ने पूर्व में रजिस्टे्रशन करवा रखा है वे अपना आधार कार्ड एवं वैक्सिनेशन की प्रथम डोज लग जाने का प्रमाण पेश कर सकते हैं।
पार्किंग का शुभारंभ : विशाल बावा ने दर्शन करने आने वाले वैष्णवों के वाहनों की पार्किंग की सुविधा के लिए न्यॅू कोटेज परिसर में मल्टी स्टोरी पार्किंग का पूजन कर व मोली की डोर खोलकर उद्घाटन किया। साथ ही संपूर्ण परिसर में घूमकर अवलोकन किया। इस दौरान उन्होनं स्वयं ने प्रथम वाहन चलाकर पार्किंग का उद्घाटन किया व इसकी नियमानुसार न्यौछावर भी जमा करवाई। मल्टी स्टोरी पार्किंग में जमीन तल, प्रथम तल एवं द्वितीय तल पर 25-25 वाहन के हिसाब से कुल 75 चारपहिया वाहन पार्क किए जा सकेंगे। इसी परिसर में ड्राइवरों के लिए दो डोरमेट्री व टॉयलेट ब्लॉक का भी निर्माण किया गया है। इस मल्टी स्टोरी पार्किंग के निर्माण पर लगभग 3.50 करोड़ रुपए की लागत आई।
निरीक्षण किया : बड़ा बाजार स्कूल के निर्माणाधीन कार्य एवं तहसील रोड पर निर्माणाधीन सीनियर सैकण्डरी स्कूल भवन का भी निरीक्षण कर मुख्य निष्पादन अधिकारी जितेन्द्र ओझा से विस्तृत जानकारी प्राप्त की। इस दौरान मंदिर के अधिकारी सुधाकर उपाध्याय आदि भी उपस्थित थे।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned