पहले दिन राजसमंद-देवगढ़ में कोई नामांकन नहीं

निकाय चुनाव—2021

By: jitendra paliwal

Updated: 12 Jan 2021, 09:42 AM IST

राजसमंद. नगर परिषद, राजसमंद व नगर पालिका, देवगढ़ में सोमवार को पहले दिन एक भी नामांकन-पत्र दाखिल नहीं हुआ। अब नामांकन के लिए केवल चार दिन शेष हैं। 15 जनवरी तक ही नामांकन पेश किए जा सकेंगे। राजसमंद में 45 और देवगढ़ में 25 वार्ड पार्षदों के लिए रस्साकशी शुरू हो गई है। नगर परिषद में एक से 25 नम्बर वार्ड तक एसडीएम राजसमंद सुशील कुमार तथा 26 से 45 नम्बर वार्ड तक के नामांकन निर्वाचन अधिकारी चेतन त्रिपाठी के समक्ष पेश किए जाएंगे।

कांग्रेस : दावेदारों ने ठोकी ताल, बताए जीत के समीकरण
राजसमंद. नगर परिषद चुनाव को लेकर जिला कांग्रेस की कुमावत समाज के हॉल में जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर व जिला पर्यवेक्षक पुष्पेंद्र भारद्वाज की मौजूदगी में हुई बैठक में दावेदारों ने समर्थकों के साथ अपने वार्ड की दावेदारी प्रस्तुत की। उन्होंने वार्ड में जीत के अपने समीकरण भी बताए। इस मौके पर पर्यवेक्षक भारद्वाज ने कहा कि शहर के विकास के लिए कड़ी से कड़ी जोडऩे का वक्त आ गया है। परिषद में कांग्रेस का बोर्ड बनेगा तो पार्टी शहर में विकास के नए आयाम स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यकता के सम्मान में कोई कमी नहीं आएगी। उचित दावेदार को निष्पक्षता से उम्मीदवार बनाएंगे। जिलाध्यक्ष गुर्जर ने कांग्रेस को मजबूत करने की बात कही। बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण सिंह भाटी, विधानसभा प्रभारी आशीष परेवा, यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता नवल निमावत, आशीष हल्दिनिया, ब्लॉक अध्यक्ष शांतिलाल कोठारी, सुंदरलाल कुमावत, जिला महासचिव भगवत सिंह गुर्जर सहित कई लोग उपस्थित थे।

भाजपा : साइलेंट वोटर भाजपा की ताकत- अग्रवाल
राजसमन्द. नगर परिषद चुनाव व विधानसभा उप चुनाव को लेकर भाजपा जिला कार्यालय में मीडिया, आईटी व सयुंक्त मोर्चो के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक जिला संगठन प्रभारी दामोदर अग्रवाल, विधानसभा प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित की मौजूदगी में हुई। प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी ने बताया कि चौहान ने परिषद चुनाव में भाजपा का बोर्ड बनने की बात कही। दामोदर अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का संगठन में महत्वपूर्ण स्थान है। उसके बलबूते पर ही भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक संगठन है। देश में जब से नरेंद्र मोदी की सरकार आयी है, तब से साइलेंट वोटर भाजपा की ताकत बन गए हैं। महामंत्री सुनील जोशी ने संचालन किया। बैठक में जिला मंत्री महेंद्र सिंह चौहान, परिषद चुनाव संयोजक अशोक रांका, जगदीश पालीवाल, जवाहर जाट, खलील डायर आदि भी उपस्थित थे।

45 वार्डों के उम्मीदवारों की आज बैठक
राजसमन्द. नगर परिषद चुनाव में सभी 45 वार्डों के उम्मीदवारों आवेदकों की मंगलवार को भाजपा जिला कार्यालय में बैठक दोपहर 2:30 बजे होगी।

महिला मोर्चा ने बनाई रंगोली
नगर परिषद चुनाव को लेकर भाजपा महिला मोर्चा ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष लता मादरेचा के नेतृत्व में 'अजय भाजपा विजय भाजपाÓ की थीम पर जिला मुख्यालय के शहीद गार्डन के बाहर रंगोली बनाई। इसमें महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचार को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ रंग उकेरे गए। महिला कार्यकर्ता 11 जनवरी से 14 जनवरी तक रंगोलियां बनाएंगी। इस अवसर पर संगीता सनाढ्य, भावना पालीवाल, वद्र्धिनी पुरोहित, विशाखा तिवारी व अन्य उपस्थित थे।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned