scriptअब वार्डों में जाएंगे राशन विक्रेता | Now ration sellers will go to wards | Patrika News

अब वार्डों में जाएंगे राशन विक्रेता

locationराजसमंदPublished: Mar 29, 2020 01:23:41 pm

Submitted by:

Rakesh Gandhi

– होम डिलीवरी की व्यवस्था शुरू

अब वार्डों में जाएंगे राशन विक्रेता

अब वार्डों में जाएंगे राशन विक्रेता

राजसमंद. रविवार से राशन की दुकानें नहीं खुलेगी। इसके लिए अब डोम डिलीवरी की व्यवस्था रहेगी। सभी डीलरों को वार्डवार भेजा जाएगा, जिससे लोगों को राशन खरीदने के लिए घर से न निकलना पड़े।
जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने शनिवार को पत्रिका को बताया कि इस संबंध में सभी डीलरों को घर-घर राशन सामग्री की आपूर्ति करने को कहा गया है। वे लोग टेम्पो या पिकअप में ये सामान लेकर वार्डों में जाएंगे। कलक्टर ने सभी नागरिकों को इस दौरान नकद की बजाए डिजीटल भुगतान करने की अपील की है, जिससे उनकी विक्रेता के बीच दूरी भी बनी रहेगी। पहले चरण में ये व्यवस्था राजसमंद नगरपरिषद के साथ ही आमेट, नाथद्वारा व देवगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि जिले में राशन की कोई कमी नहीं है, अत: जमाखोरी की प्रवृति से बचना चाहिए। साथ ही किसी तरह घर से बाहर आने से बचना चाहिए। इससे हम कोरोना पर विजय पाने में सफल रहेंगे।
उपखण्ड अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि पहले चरण में शहर की कुछ प्रमुख किराने के विक्रेताओं को भी अपने संस्थान बंद रख कर वाहनों में मौहल्लों में जाकर घर-घर किराना सामग्री पहुंचाने की अपील की है। इससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। हालांकि आगामी कुछ समय तक उसी व्यवस्था के तहत ऑड-डे को किराने की अन्य दुकानें खुली रहेंगी, लेकिन कुछ समय बाद इन्हें भी बंद कर दिया जाएगा और घर-घर आपूर्ति पर जोर दिया जाएगा, ताकि बाजार में चहल-पहल को रोका जा सके। इन दिनों नाथद्वारा आदि क्षेत्रों में सब्जी मंडियों में बहुत भीड़ देखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो