scriptWARNING : ई-रवन्ना के लिए वाहन में खनिज के वजन की बाध्यता : कारोबारियों का 18 अक्टूबर से बंदी का एलान | Obligation of mineral weight in vehicle for e-Ravanna at rajsamand | Patrika News

WARNING : ई-रवन्ना के लिए वाहन में खनिज के वजन की बाध्यता : कारोबारियों का 18 अक्टूबर से बंदी का एलान

locationराजसमंदPublished: Oct 16, 2017 02:41:42 pm

Submitted by:

laxman singh

जिला मिनरल्स माइंस वेलफेयर संस्थान की बैठक में निर्णय

Rajsamand,Rajsamand news,Hindi news Rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
केलवा. जिला मिनरल्स माइंस वेलफेयर संस्थान के सानिध्य में संभाग के माइनर मिनरल्स लीज धारकों की बैठक रविवार को आमेट क्षेत्र के दोवड़ा माताजी मंदिर परिसर में हुई। इसमें लीजधारकों ने ई-रवन्ना की प्रक्रिया पर कड़ा विरोध व्यक्त करते हुए 18 अक्टूबर से सभी प्रकार की खनन प्रक्रिया एवं डिस्पेच बंद रखने का निर्णय लिया।

संस्थान के अध्यक्ष नानालाल सार्दुल ने बताया ई-रवन्ना की प्रक्रिया में वाहन में परिवहन किए जाने वाले खनिज के वजन की बाध्यता व्यवहारिक रूप से लागू नहीं हो सकती क्योंकि माइंस पर वजन मापने के सयंत्र स्थापित करना संभव नहीं है। ऐसे में वाहन के वजन की जटिलता को समाप्त करने के साथ ही निर्धारित वाहनों में ही परिवहन करने की बाध्यता के साथ ही अन्य प्रकार की तकनीकी जटिलताओं से मुक्ति मिलनी चाहिए। बैठक में नोटिस नीति की समीक्षा करने, मामले को लेकर मंत्री, खान सचिव से वार्ता कर विरोध जताने, माइनर मिनरल्स क्वार्टज, फैल्सपार के न्यूनतम विक्रय मूल्य तय करने आदि के निर्णय लिए गए। इस दौरान विनोद कुमार बागवान, छोगालाल गुर्जर, रमेश गुर्जर, संजय, खुमानसिंह राव, अर्जुनसिंह, चैनसिंह राव, धर्मचंद गुर्जर, ललित पालीवाल, लक्ष्मणसिंह, निर्भयसिंह, नारायण गुर्जर, घनश्याम सिंह पुठिया उपस्थित थे।
भाजपा कार्यसमिति की बैठक
राजसमंद. सत्ता की जननी संगठन है, संगठन की कार्यकर्ता और कार्यकर्ता की जननी विचारधारा है और संगठन वो जननी है जिससे बड़े से बड़ा नेता तैयार होता है। यह बात भाजपा जिला प्रभारी हरीश पाटीदार ने रविवार को भाजपा जिला कार्य समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होने कहा पण्डित दीनदयाल उपाध्याय व डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बताए मार्गदर्शन पर चलते हुए राष्ट्र हीत के लिए सही दिशा में कार्य करें। सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने कहा राजनीति में सत्ता या पद प्राप्ति करना हमारी महत्वाकांक्षा या उद्देश्य नहीं है वरन राष्ट्र निर्माण हमारा अन्तिम लक्ष्य है। भाजपा मीडिया जिला प्रमुख व प्रवक्ता किशोर गुर्जर ने बताया कि भाजपा जिला कार्य समिति कि बैठक रविवार को जिला मुख्यालय के मुखर्जी चौराहा के समीप स्थित कुमावत समाज नोहरा स्थान पर सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश द्वारा मिले विभिन्न कार्यक्रमों जिसमें बूथ विस्तारक कार्य योजना कीप्रगति, कबड्डी प्रतियोगिता आयोजन, आगामी विभिन्न जयंती व पुण्यतिथी पर कार्यक्रम, मण्डल वार बैठक पर विशेष चर्चा कर निर्णय लिए। बैठक में नगर परिषद सभापति सुरेश पालीवाल, पूर्व विधायक बंशी लाल खटीक, आमेट नपा चैयरमेन नर्बदा देवी बागवान आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो