scriptअनियमितता पर तीन मेट हटाए, एक को किया ब्लैकलिस्टेड | Officials inspect MNREGA sites in Bhim and Railamgra area | Patrika News

अनियमितता पर तीन मेट हटाए, एक को किया ब्लैकलिस्टेड

locationराजसमंदPublished: Jan 22, 2021 11:29:32 am

Submitted by:

jitendra paliwal

अधिकारियों ने किए भीम व रेलमगरा क्षेत्र में मनरेगा साइटों के निरीक्षण

अनियमितता पर तीन मेट हटाए, एक को किया ब्लैकलिस्टेड

अनियमितता पर तीन मेट हटाए, एक को किया ब्लैकलिस्टेड

भीम. विकास अधिकारी रमेशचंद्र मीणा ने छापली, बरजाल आदि पंचायतों का आकस्मिक दौरा कर नरेगा कार्यस्थलों का निरीक्षण किया। छापली में कानावास रास्ता निर्माण वर्कसाइट पर मजदूर अन्यत्र जगह कार्य करते हुए पाए जाने पर मेट प्रेम सिंह व गीता देवी को हटा दिया गया। श्मशानघाट नाड़ी निर्माण ढाणा कार्यस्थल पर तीन दिवसों की उपस्थिति में आठ लेबर का अंतर पाए जाने पर मेट मान सिंह से प्रति व्यक्ति टास्क के बारे में पूछा गया। इस पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया तो उसे ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया। ग्राम विकास अधिकारी लालाराम को कानूनी कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए। निरीक्षण के दौरान सरपंच गणपत सिंह, जेटीए विजयपाल सिंह आदि उपस्थित थे।
श्रमिकों काम का पूरा दाम मिलने के बताए नुस्खे, लापरवाह मेट हटाया
रेलमगरा. मनरेगा में काम करने वाले श्रमिकों को उनके काम का पूरा दाम मिले, इसके लिए ध्यान रखने योग्य बातों की जानकारी देने धनेरियागढ़ ग्राम पंचायत के खेती खेड़ा में नरेगा कार्यस्थल पर विशेष कार्यक्रम हुआ। विकास अधिकारी भंवरलाल विश्नोई एवं सहायक अभियंता फतहलाल सोनी ने श्रमिकों को महत्वपूर्ण जानकारी दी। कार्यरत मेट गोवर्धनलाल पूर्बिया के पास श्रमिकों द्वारा किए जाने वाले कार्य की नपती लेने फीता एवं कल्क्युलेटर उपलब्ध नही होने पर विकास अधिकारी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उसे मेट से हटा दिया और उसकी जगह अन्य मेट लगाने के लिए ग्राम पंचायत को निर्देशित किया। बाद में अधिकारियों ने गांव के गौराजी बावजी नाड़ी को मॉडल नाड़ी के रूप में विकसीत करने के कार्य का निरिक्षण करते हुए मेट को प्रत्येक ?ामिक को पुरी मजदुरी 220 रूपया दिलाने के लिए ध्यान रखने योग्य बातों की जानकारी दी। इस अवसर पर पंचायत समिति के कनिष्ठ सहायक सत्यनारायण तेली, ग्राम पंचायत के कनिष्ठ सहायक अक्षयकुमार खटीक आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो