script

जाग होने पर ग्रामीणों और बदमाशों में हुए संघर्ष में दो लोगों को आई चोटें

locationराजसमंदPublished: May 19, 2022 04:16:24 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

– आधा दर्जन मकानों के तोड़े ताले, लाखों के जेवरात चुराए

CHORI

CHORI

रेलमगरा. कस्बे के गिलूण्ड चौराहे से सती चौराहा स्कूल के मध्य मुख्य मार्ग और घनी आबादी क्षेत्र में मंगलवार रात बदमाशों ने 6 मकानों के ताले तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात व एक बाइक चुरा ली। इस दौरान जाग होने पर बदमाश और ग्रामीणो में हुए संघर्ष में दो जनों को चोटें भी आई।
सती चौराहा स्कूल के समीप स्थित श्यामलाल पुत्र कालुराम प्रजापत के मकान में चोर मध्य रात्रि के बाद प्रवेश कर गए और एक कमरे में रखा सामान बिखेर दिया। लेकिन, यहां कुछ नहीं मिलने पर चोर दूसरे कमरे में रखा बक्सा उठा ले गए। उसे बाद में तहसील कार्यालय के पीछे स्थित तालाब से पुलिस ने बरामद किया। यह बक्सा श्यामलाल की माता मांगी बाई का होना बताया गया। लेकिन, इस बक्से में क्या सामग्री थी इसका खुलासा नहीं हुआ। चोरों ने इसी मार्ग पर स्थित डालचंद्र पुत्र नंदराम रेगर एवं भूरालाल पुत्र सवाईराम रेगर के मकानों के ताले तोड़े एवं भीतर रखा सामान बिखेर दिया। लेकिन, चोरों को कुछ भी हाथ नहीं लगा। चोरों ने किशोरी बाई (60) पत्नी किशोरमल प्रजापत के मुख्य दरवाजे के भीतर लगी कुण्डी को खोलने का प्रयास किया। लेकिन इसी दौरान भीतर सो रही किशोरी बाई जाग गई और दरवाजे पर पहुंचकर चिल्लाने लगी। इस पर चोरों ने कुण्डी लगाने की कड़ी में लगे लोहे के सरिए से वार कर वृद्धा के हाथ को चोटिल कर दिया। चोरों ने मोहल्ले में जाग हो जाने के बाद भी मौके से भाग जाना मुनासिब नहीं समझा और लादुलाल पुत्र कैलाशचंद्र के मकान का मुख्य दरवाजा तोड़कर भीतर रखी बाइक चुरा ली।
चोरों ने मुरलीधर पुत्र तखतराम सांसी के घर के मुख्य दरवाजे के बाहर लगे जालीदार दरवाजे की जाली तोड़कर भीतर से कुण्डी खोलकर मकान में प्रवेश कर लिया। यहां एक कमरे में रखी आलमारी का ताला तोड़कर 7 तोला वजनी सोने की दो चेन, चांदी के 24 सिक्के, चांदी के कंगन, एक तोला वजनी सोने का टीका, मांदलिए के मोती, आधा किलो वजनी चांदी के पायजेब चुरा लिए। बाद में चोरों ने नरेश कुमार खटीक के मकान में किराए से रह रहे संतोष पुत्र भैराराम चौहान के मकान के बाहर की खिड़की को तोड़कर प्रवेश कर लिया और कमरे में रखी आलमारी का ताला तोड़कर सामान बिखेर दिया। अलमारी में कुछ भी नहीं मिलने पर चोरों ने कमरे के दूसरी ओर लगे दरवाजे को तोडऩे का प्रयास किया। लेकिन, दरवाजे के समीप लग रहे कूलर के बजने की आवाज सुनकर भीतर सो रहा संतोष चौहान जाग गया और विरोध करने लगा तो चोरों ने लठ से वार कर कूलर को तोड़ दिया और संतोष पर भी वार किया। इससे उसके हाथ पर गंभीर चोट आई।
रात के समय में हुई चोरी की इन वारदातों की सूचना मिलने के बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मौका पर्चा तैयार कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने घटना स्थल से लठ भी बरामद किया है। दूसरी ओर एक ही रात में आधा दर्जन से भी अधिक स्थानों पर चोरी की वारदातें होने से कस्बेवासियों में भय व्याप्त हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो