scriptVIDEO : महिला की चोटी पकड़ अद्र्धनग्न हालत में घसीटा और बंधक बनाकर पीटा | One half-naked Women dragged, beaten and rounded into village | Patrika News

VIDEO : महिला की चोटी पकड़ अद्र्धनग्न हालत में घसीटा और बंधक बनाकर पीटा

locationराजसमंदPublished: Jul 26, 2019 08:41:53 am

Submitted by:

laxman singh

राजसमंद में फिर थुरावड़ जैसा काण्ड, पीडि़ता के बेटे पर महिला को अगवा करने का आरोप – मानवता को शर्मसार करने की खौफनाक वारदात

Rajsamand,Rajsamand Hindi news,Nathdwara,nathdwara news,Rajsamand police,nathdwara police,Latest News rajsamand,

VIDEO : महिला की चोटी पकड़ अद्र्धनग्न हालत में घसीटा, पीटा और गांव में घुमाया

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

नाथद्वारा के पास उपली ओडन में बेटे के जरिये महिला को अगवा करवाने का आरोप लगाते हुए एक आदिवासी महिला को अद्र्धनग्न कर चोटी पकड़ घसीटते-पीटते हुए गांव में बिंदोली निकाल सरेआम बेइज्जत किया गया। हैवानियत का यह सिलसिला करीब दो घंटे तक चलता रहा, मगर लोग फोटो, वीडियो बनाते हुए तमाशबीन बने देखते रहे। महिला रोती- बिलखती रही, मगर कोई भी उसे छुड़ाने नहीं आया। बिंदोली निकालने के बाद आरोपियों ने खुद के घर में ही पीडि़ता को बंधक बना लिया और पीटते रहे। दो घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़ता को नाथद्वारा अस्पताल में भर्ती करवाया, जिसका उपचार चल रहा है। घटना बुधवार देर रात की है।
पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने उपली ओडन निवासी लक्ष्मी पत्नी रमेश कीर, मंजू पत्नी गोटूलाल कीर, पे्रमी पत्नी रमेश कीर, विजय कीर, हीरालाल कीर व खेमराज कीर के विरुद्ध रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि रात दस बजे आरोपी उसके घर पहुंचे और गाली-गलौच करते हुए दरवाजा खोलने को कहा। नहीं खोलने पर दरवाजा तोडऩे की धमकी दी। उनकी बेटी को घर में छिपाकर रखने का आरोप लगाया। घबराई पीडि़ता ने दरवाजा खोला, तो आरोपियों ने चोटी पकडक़र नीचे गिराते हुए लाठियों से उसकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। चोटी खींचकर घसीटते-पीटते हुए उसे बस स्टैंड, फोरलेन के अंडरपास से ग्राम पंचायत कार्यालय उपली ओडन के बाहर होते हुए चारभुजा मंदिर, सिंहाल मगरी के नीचे डाकघर के पास रतनलाल कीर के एक किलोमीटर दूर घर तक ले गए। फिर रतनलाल के घर में बंधक बनाकर भी उसे पीटते रहे, मगर लोग तमाशा देखते रहे। वारदात के आरोपी सूर्योदय से पहले ही फरार हो गए। घटना के दूसरे दिन गुरुवार को गांव के गली-मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा और चौतरफा अनजाने डर का साया छाया रहा। बच्चे, युवा, महिला, पुरुष से लेकर बड़े बुजुर्ग तक भी इस अमानवीय कृत्य की निंदा करते दिखे, मगर ज्यादातर लोग खुलकर कुछकहने से बचते रहे।
दर्द से चीखती- कहराती रही
दरिंदगी की शिकार बनी महिला वारदात के 12 घंटे बाद भी सदमे से नहीं उबर पाई। लाठियों की बेरहम मार से हाथ सूज गए, पीठ-पैर में जख्म उभर आए, जिसके दर्द से वह कराह रही। मारपीट के जख्म से ज्यादा उसे बेइज्जत की चिंता सता रही थी।
थुरावड़ काण्ड पहुंचा था संयुक्त राष्ट्र तक
8 नवम्बर, 2014 को राजसमंद जिले के ही कुम्भलगढ़ की थुरावड़ बस्ती में पूरे गांव के लोगों ने एक महिला पर हत्या का आरोप लगाते हुए उसे नग्न कर गधे पर बैठाकर घुमाया था। उस मामले में 47 लोग गिरफ्तार हुए थे।
आरोपियों की तलाश जारी
महिला घर पर सो रही थी। उसके बेटे पर युवती को भगा ले जाने के आरोप को लेकर मारपीट की। चोटी पकड़ घसीटा, पीटते हुए आरोपी उनके घर ले गए, जहां भी मारपीट की। पीडि़ता उपचाररत है, जबकि आरोपियों की तलाश जारी है। कपड़े फाडऩे बताया, मगर अद्र्धनग्न की बात नहीं आई। फिर इसकी समग्र पहलुओं से जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
राजेश गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजसमंद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो