नाथद्वारा के व्यापारी बोले- नगरपालिका नहीं मान रही हाईकोर्ट के आदेश, कोर्ट की हो रही अवमानना

laxman singh

Publish: Oct, 13 2017 02:29:33 (IST)

Rajsamand, Rajasthan, India
नाथद्वारा के व्यापारी बोले- नगरपालिका नहीं मान रही हाईकोर्ट के आदेश, कोर्ट की हो रही अवमानना

श्रीनाथजी मंदिर मार्ग पर अतिक्रमण का मामला

नाथद्वारा. श्रीनाथजी मंदिर मार्ग पर अतिक्रमण मामले को लेकर स्थानीय नगर पालिका द्वारा जोधपुर उच्च न्यायालय के आदेशों की अवमानना की जा रही है। यह आरोप लगाते हुए गुरुवार को कुछ स्थानीय व्यापारी विधायक कल्याणसिंह चौहान के पास गए तथा उपखंड अधिकारी, सहित जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।


व्यापारियों का आरोप था कि न्यायालय के द्वारा गत ३ अक्टूबर को समस्त व्यापारियों, प्रशासन, नगरपालिका को यह आदेश दिया गया था कि कोई भी दुकानदार या अन्य व्यक्ति मार्ग का कोई अंश किसी भी उद्देश्य से अतिक्रमण नहीं करेगा और ना ही दुकानों के टीनशेड जरूरत से ज्यादा आगे लगाएगा, बेंच, ट्रॉली आदि दुकानों के बाहर नहीं रखेगा। उसके बावजूद कुछ व्यापारियों ने अभी तक अपनी दुकानों के बाहर चबूतरियां बनाकार अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है तथा टीनशेड भी जरूरत से ज्यादा बाहर लगा रखें हैं।
ऐसा होने पर भी नगरपालिका उन अतिक्रमी व्यापारियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जो उच्च न्यायालय के आदेश की अवमानना है। व्यापारी ज्ञापन देने के लिए विधायक कल्याण सिहं चौहान के घर डगवाड़ा गए, जहां उनसे मिलकर समस्या से अवगत कराया।


व्यापारियों के साथ नहीं जाना बना चर्चा का विषय
अभी तक व्यापारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे नगरपालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष गुरुवार को विधायक कल्याणसिंह के यहां व्यापारियों के साथ नहीं गए जिसकी शहर में गुरुवार को खासी चर्चा रही।


मुझे जानकारी नहीं थी
व्यापारी विधायक से मिलने जा रहे हैं, मुझे इसकी जानकारी नहीं थी, इसलिए नहीं जा सका।
लालजी मीणा, पालिकाध्यक्ष नाथद्वारा


दिखवाएंगे आदेश...
दिखवा लेंगे कि हाईकोर्ट के आदेश में किस प्रकार से बताया गया है।
निशा, उपखंड अधिकारी नाथद्वारा


मैं जिला प्रशासन व उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने गया था, परंतु बाहर होने की वजह से देरी से पहुंचा, इस वजह से विधायक के यहां नहीं जा पाया।
परेश सोनी, पालिका उपाध्यक्ष नाथद्वारा

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned