GOOD NEWS : उड़ीसा का विक्षिप्त पहुंचा रेलमगरा, समाज सेवकों ने मिलाया परिजनों से

रेलमगरा पुलिस की पहल

By: laxman singh

Published: 25 Apr 2018, 09:05 AM IST

रेलमगरा. उड़ीसा का रहने वाला एक विक्षिप्त व्यक्ति मार्ग भटकते हुए रेलमगरा आ पहुंचा। इस पर स्थानीय समाजसेवियों ने सोशल मीडिया के जरिए उसे परिजनों तक पहुंचा दिया। कस्बे में पिछले कुछ दिनों से एक विक्षिप्त के घूमने की सूचना पर रेलमगरा थाना पुलिस ने उसे पुलिस थाने में शरण दे दी।पुलिस ने उससे काफी पूछताछ की, लेकिन विक्षिप्त के अच्छी तरह से बातचीत करने के बावजूद उसके उड़ीया भाषा में बोलने से उसकी बातें समझने में काफी दिक्कत हो रही थी। सूचना मिलने पर अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार के जिलाध्यक्ष प्रहलाद शर्मा, क्षेत्रिय उपाध्यक्ष याग्वेन्द्र व्यास सहित अन्य पदाधिकारी भी पुलिस थाना पहुंचे। इन्होंने विक्षिप्त से पूछताछ का प्रयास किया, लेकिन उन्हें भी उसकी भाषा समझ में नहीं आई। बाद में पुलिस ने उसे एक खाली कागज एवं पेन थमाया तो उसने कागज पर अपना नाम उदयराम पाटी निवासी बहान्गा (उड़ीसा) का होना बताया। इस पर अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार के पदाधिकारियों ने पुलिस की सहायता से उड़ीसा के बताए गए पते पर संपर्क कर विक्षिप्त के परिजनों का पता लगा लिया। बाद में परिजनों की विक्षिप्त से वीडियो कॉलिंग कर वार्ता भी कराई गई। इस पर विक्षिप्त को सही सलामत देखकर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इसके बाद परिजन उसे लेने के लिए रेलमगरा रवाना हो चुके हैं।

दी प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी
लसानी. मियाला अटल सेवा केंद्र पर मंगलवार को विशेष ग्रामसभा का आयोजन सरपंच वनिता सालवी की अध्यक्षता में हुआ। इसमें प्रधनमंत्री आवास योजना सहित विभिन्न योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। इस दौरान उपसरपंच मदनसिंह, पूर्व सरपंच पूरनमल सालवी, रामालाल मेवाड़ा, मीना देवी उपस्थित थे।

एपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू
लसानी. ग्राम पंचायत के राजस्व गांव कलालों की आती में तीन दिवसीय रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ सोमवार देर शाम को विधायक हरिसिंह रावत के मुख्य आतिथ्य में हुआ। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष भंवरलाल शर्मा, देवगढ़ नगर अध्यक्ष अमरसिंह चौहान, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष लक्ष्मण गुर्जर थे। उद्घाटन मैच देवगढ़ व कलालों की आती के बीच खेला गया, जिसमें आती की टीम विजय रही। अन्य मैच में लसानी ने देवगढ़ को रोमांचक मुकाबले में 3 रन से पराजित किया। इस दौरान पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष गजेंद्रसिंह चुण्डावत, छोटूसिंह देवड़ा, मनोज सोनी, शेरसिंह, विकास, लालचंद, पूर्व उप सरपंच नाथूलाल मेवाड़ा, भावेश मेवाड़ा उपस्थित थे।

Show More
laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned