scriptपैंथर ने बकरियों का किया शिकार | painthar ne kiya shikar | Patrika News

पैंथर ने बकरियों का किया शिकार

locationराजसमंदPublished: Apr 03, 2020 07:59:51 am

Submitted by:

Aswani

कालिंजर में पैंथर का खौफ

पैंथर ने चार बकरियों का किया शिकार

पैंथर ने चार बकरियों का किया शिकार

राजसमंद. कालिंजर गांव में पैंथर दीवार फांद कर घर में दाखिल हुआ और अंदर बैठी चार बकरियों का शिकार कर लिया। बकरियों के मिमियाने की आवाज सुनकर घर के लोग बाहर आए तो दीवार पर छलांग लगाकर पैंथर भागता दिखाई दिया। पैंथर के आंतक से ग्रामीणों में खौफ बना हुआ है।
कुंभलगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के कालिंजर गांव में बुधवार रात्रि को कालिंजर के के सू प्रताप गुर्जर के घर में पैंथर दीवार फांद कर अंदर दाखिल हुआ। अंदर बैठी चार बकरियों का शिकार कर लिया। पैंथर के घर में दाखिल होने पर बकरियों की आवाजें सुनकर घर के लोग बाहर आए तो पैंथर दीवार पर छलांग लगाते भागता दिखाई दिया। पैंथर एक बकरी को तो उठा ले गया। परिजनों ने हल्ला किया तो आस-पास के घरों में सो रहे लोग भी जग गए। सभी ने हल्ला कर पैंथर को जंगल की तरफ भगाया। गुुरुवार सुबह वन विभाग को सूचना दी गई, जिस पर वन विभाग के कार्मिक मौके पर पहुंचे तथा मौका पर्चा बनाया। लेकिन बकरियों का पोस्टमार्टम नहीं हो सका, क्योंकि पूरे कुंभलगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में पोस्टमार्टम करने वाले पशुचिकित्सक नहीं हैं। कई ग्रामीणों ने बताया कि मवेशियों का शिकार होने पर सरकार द्वारा दी जा रही राहत उन्हें इसी वजह से नहीं मिल पाती।
थानेटा में पैंथर का आतंक
इसी तरह भीम पंचायत समिति की ग्राम पंचायत थानेटा में भी पैंथर का आतंक बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों में पैंथर ने गांव में कई बकरियों व अन्य जानवरों का शिकार किया है। इस संबंध में वहां की सरपंच दीक्षा चौहान ने भी संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी है तथा ग्रामीणों को राहत पहुंचाने का आग्रह किया है। पैंथर ने ये शिकार पिछले कुछ दिनों में मियाला खेत, बड़ो की रेल व थानेटा गांव में किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो