चुनावी ड्यूटी में लापरवाही पर वरिष्ठ अध्यापक सस्पेंड

महंगा पड़ा अनुपस्थित रहना

By: jitendra paliwal

Published: 22 Nov 2020, 11:44 AM IST

राजसमंद. पंचायत समिति, जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर एक शिक्षक को जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद कुमार पोसवाल ने निलम्बित कर दिया।
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रघुनाथपुरा, देवगढ़ के मतदान अधिकारी के तौर पर नियुक्त धर्मचंद चंदेल को 12 नवंबर को 9 बजे पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में प्रथम परीक्षण के लिए उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन वह प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे। उन्हें लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 28 क के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा, उदयपुर रहेगा।

प्रथम चरण का मतदान कल, आज अंतिम प्रशिक्षण
राजसमन्द. परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनावों के तहत प्रथम चरण के समस्त मतदान अधिकारियों का अन्तिम प्रशिक्षण राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में रविवार को पंचायत समिति भीम के लिए प्रात: 8 बजे एवं देवगढ़ के लिए प्रात: 11 बजे होगा। दोनों पंचायत समिति के लिए मतदान सेामवार को होगा।

स्काउट-गाइड को प्रशिक्षण

राजसमंद. चुनाव में मतदान केन्द्रों पर सेवाओं के लिए स्काउट-गाइड को भी प्रशिक्षित किया जा रहा है। संघ सचिव धर्मेन्द्र गुर्जर ने बताया कि ब्लॉक राजसमंद की 11 ग्राम पंचायतों के 56 स्काउट कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया।

संशोधन नियुक्ति आदेश
राजसमन्द. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक के पूर्व में जारी नियुक्ति में संशोधन किया है। देवस्थान विभाग, उदयपुर के कमिश्नर राजेंद्र भट्ट को नियुक्त किया गया है। लाइजन अधिकारी राजेन्द्र लालस सहायक खनिज अभियंता (सतर्कता), राजसमंद को बनाया है।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned