scriptग्रामीण ने कुएं में झांका तो अंदर मौजूद था पैंथर, सूचना पाकर तमाशबीनों का लगा जमावड़ा | Panther Dropped In well : Panther Rescue Operation From Well | Patrika News

ग्रामीण ने कुएं में झांका तो अंदर मौजूद था पैंथर, सूचना पाकर तमाशबीनों का लगा जमावड़ा

locationराजसमंदPublished: Feb 17, 2020 04:47:10 pm

Submitted by:

abdul bari

( Panther Rescue Operation ) एक पैंथर को कुएं में स्थित खादरे में दुबका मिला जिसे वन विभाग ने ग्रामीणों के सहयोग से जाल में ( Panther Rescued ) पकड़ लिया। कुएं में पैंथर के दुबके हुए होने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

Panther Dropped In well : Panther Rescue Operation From Well

Panther Dropped In well : Panther Rescue Operation From Well

कुंवारिया/राजसमंद।
समीपवर्ती वणाई ग्राम पंचायत क्षेत्र के मादडा गांव में एक पैंथर को कुएं में स्थित खादरे में दुबका मिला जिसे वन विभाग ने ग्रामीणों के सहयोग से जाल में ( Panther Rescued ) पकड़ लिया।

सिंचाई के लिए कुएं के अंदर झांका था ( Rajsamand News )

जानकारी के अनुसार रविवार को वणाई ग्राम पंचायत क्षेत्र के मादडा गांव के समीप स्थित गोवर्धन लाल गुर्जर के खेत में स्थित कुएं में सिंचाई के लिए पानी का स्तर देखने के लिए उत्तम चन्द्र गुर्जर ने कुएं के अंदर झांका तो कुएं में स्थित खादरे में एक पैंथर को बेठे हुए देखा। युवक ने इसकी सूचना वणाई ग्राम पंचायत सरंपच गीता देवी गुर्जर को दी जिस पर सरपंच ने वन विभाग को पूरे प्रकरण से अवगत कराया।
काफी मशक्कत के बाद आया काबू में… ( Panther Rescue Operation )

कुएं में पैंथर के दुबके हुए होने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इसी बीच वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से कुएं के अंदर स्थित खादरे में दुबक कर बैठे पैंथर को काफी मशक्कत के बाद जाल में पकड़ कर पिंजरे में बंद किया गया।
वन विभाग ने ये संभावना की व्यक्त ( Panther In Rajsamand )


वन विभाग की टीम में वनपाल कमलाशंकर वीरवाल, वनरक्षक किशन लाल, सुरेश चन्द्र, उगम चन्द्र, ईश्वर लाल, लच्छीराम आदि कर्मचारी उपस्थित थे। वन विभाग की टीम ने संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि पैंथर किसी शिकार का पीछा करते हुए भागते समय अनियंत्रित हो कर कुएं में गिर गया होगा। वन विभाग की टीम ने बताया कि पैंथर की उम्र करीब दो वर्ष है।
ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

जानकारी के मुताबिक इस दौरान कुएं में चालीस फिट पानी भरा हुआ था। कुए से पैंथर के सकुशल रेस्क्यू करने पर वन विभाग व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो