पाक गोलीबारी में शहीद हुए राजस्थान के लाल की पार्थिव देह पहुंची जोधपुर, पिता सेना से सेवानिवृत, भाई भी कश्मीर में तैनात

शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है वो बार बेसुध हो रहे हैं। उपखंड स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी की टीम भी तैयारियों में लगी हुई है...

By: dinesh

Updated: 29 Mar 2019, 03:52 PM IST

राजसमंद।


जम्मू कश्मीर में शहीद हुए राजसमंद के जवान परवेज कठोत की पार्थिव देह शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे वायुसेना के विशेष विमान से जोधपुर वायुसेना स्टेशन पहुंची, जहां से आर्मी के खास वाहन से शहीद की पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव ले जाया जा रहा है। शहीद के परिजन जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंच गए।

 

सूत्रों के अनुसार जोधपुर एयरपोर्ट से देसूरी, कामलीघाट, भीम होते हुए सडक़ मार्ग से शेखावास तक जाएगी। शहीद के अंतिम संस्कार की तैयारियां में विधायक सुदर्शन सिंह रावत के नेतृत्व में लोग जुटे हुए हैं। शहीद के घर पर परिजनों एवं आसपास के रिश्तेदारों और ग्रामीणों का जमावड़ा लगा हुआ है। शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है वो बार बेसुध हो रहे हैं। उपखंड स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी की टीम भी तैयारियों में लगी हुई है।

 

गौरतलब है कि कश्मीर के ऊड़ी में पाकिस्तानी सेना के बीच हुई गोलीबारी में राजसमंद के शेखावास (भीम) का जांबाज परवेज पुत्र मांगू काठात शहीद हो गए थे। शहादत की सूचना मिलते ही समूचे राजसमंद जिले सहित पूरे राजस्थान में माहौल गमगीन हो गया। राजसमंद जिले के बिनोल में नारायणलाल गुर्जर के बाद लगातार दूसरी शहादत से लोगों में पाक के प्रति काफी आक्रोश है।

 

पिता भी सेना से सेवानिवृत, भाई भी कश्मीर में पदस्थापित
शहीद जांबाज परवेज के पिता मांगू काठात भी सेना से ही सेवानिवृत हुए हैं, जबकि उनके बड़े भाई इकबाल काठात भी कश्मीर में ही पदस्थापित है। जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने पुष्टी करते हुए बताया कि शेखावास के जवान परवेज शहीद हो गया। इसको लेकर जिला प्रशासन की केन्द्रीय रक्षा मंत्रालय नई दिल्ली से वार्ता हुई है। बताया गया कि परवेज ने 16 नवंबर 2009 को भातरीय सेना में ज्वाइन की। इनका जन्म 7 जनवरी 1990 को हुआ है। परवेज भारतीय सेना में 16 नवंबर 2009 से तैनात है। परवेज जम्मू के उरी सेक्टर में तैनात थे। वर्तमान में शहीद का भाई इकबाल भारतीय सेना की 16 ग्रेनेडियर में जम्मू कश्मीर में तैनात है। शहीद के परिवार में दामाद इमरान भी 5 ग्रेनेडियर में और काका लतीफ खां भारतीय सेना की मेडिकल कोर में कश्मीर में तैनात हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned