scriptमतदान दल गन्तव्य के लिए रवाना | Polling party left for destination | Patrika News

मतदान दल गन्तव्य के लिए रवाना

locationराजसमंदPublished: Jan 21, 2020 07:50:07 pm

Submitted by:

Rakesh Gandhi

– पंचायत आम चुनाव : द्वितीय चरण का मतदान बुधवार को

मतदान दल गन्तव्य के लिए रवाना

मतदान दल गन्तव्य के लिए रवाना

राजसमन्द. पंचायत आम चुनाव के द्वितीय चरण के निर्वाचन के तहत 22 जनवरी बुधवार को जिले की भीम पंचायत समिति की 31 ग्राम पंचायतों, देवगढ़ पंचायत समिति की 20 ग्राम पंचायतों एवं रेलमगरा की 29 ग्राम पंचायतों सहित कुल 3 पंचायत समितियों की 80 ग्राम पंचायतों में पंच सरपंच के पदों के लिए मतदान होगा। इसके लिए मतदान दल राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में अंतिम प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने गन्तव्य के लिए रवाना हुए। यह मतदान प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक चलेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द कुमार पोसवाल ने बताया कि द्वितीय चरण के चुनाव के तहत भीम की 31 ग्राम पंचायतों के 321 वार्डों, देवगढ़ की 20 ग्राम पंचायतों के 212 वार्डों तथा रेलमगरा पंचायत समिति की 29 ग्राम पंचायतों में 315 वार्डों के लिए मतदान होगा।

अंतिम प्रशिक्षण लेकर मतदान दल रवाना
मंगलवार को राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में मतदान दलों का अंतिम प्रशिक्षण हुआ। प्रशिक्षण में मतदान, बेलेट पेपर, ईवीएम, दिव्यांगजन के मतदान, मतगणना, परिणामोंं की घोषणा, शपथ, उप सरपंच का निर्वाचन बराबर मत होने पर लॉटरी से निर्वाचन आदि से संबंधित महत्वूपूर्ण जानकारियां प्रदान की गई।

प्रशिक्षण में उपस्थित मतदान दलों को संबोधित करते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी चेक लिस्ट बनाकर क्रमवार कार्यों का संपादन करें, जिससे किसी प्रकार की गलती की संभावना न हो। नाथद्वारा मन्दिर मण्डल सीओ जितेन्द्र ओझा ने मतदान आरंभ से लेकर उप सरपंच निर्वाचन तक के समस्त कार्र्यों के बारे मेें आवश्यक जानकारी प्रदान की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता ने मतदान केन्द्रों पर पुलिस व्यवस्थाओं के बारे मेंं आवश्यक जानकारी प्रदान की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो