scriptघटिया मिला निर्माण कार्य, दोबारा बनाने के दिए निर्देश | Poor found construction work, instructions given for re-creation | Patrika News

घटिया मिला निर्माण कार्य, दोबारा बनाने के दिए निर्देश

locationराजसमंदPublished: Jan 18, 2019 12:38:37 pm

Submitted by:

laxman singh

कुरज बालिका विद्यालय में जांच के लिए पहुंचे अधिकारी

Poor found construction work, instructions given for re-creation

घटिया मिला निर्माण कार्य, दोबारा बनाने के दिए निर्देश

प्रमोद भटनागर
कुंवारिया. कुरज गांव के बालिका विद्यालय में घटिया निर्माण कार्य की जांच के लिए पहुंचे अधिकारियों ने विद्यालय प्रबंधन समिति के समक्ष ही निर्माण कार्य को निर्धारित मापदण्डों के अनुसार नहीं पाए जाने पर संस्था प्रधान को निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार को पाबंद कर, दोबारा काम करवाने के निर्देश दिए।
कुरज बालिका उमावि में कराए जारहे कक्षा कक्ष निर्माण कार्य में गत दिनों ठेकेदार के द्वारा बरती जारही लापरवाही पर ग्रामीणों व विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यो ने आपत्ति जताते हुए कार्य को रूकवा दिया। ग्रामीणों की शिकायत पर विद्यालय प्रबंधन ने भी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्माण से जुड़ी आपत्ति व समस्या से अवगत कराया। इस पर बुधवार को शिक्षा विभाग के सहायक अभियंता पवन कुमार गुप्ता व अम्बालाल पालीवाल ने मौका देखा तथा निर्माण कार्य को मानक के अनुरूप नहीं बताकर संस्था प्रधान को किया गया निर्माण कार्य तोड़कर दोबारा काम करवाने के लिए कहा। इस अवसर पर संस्थ प्रधान अंकिता गोविन्द, विद्यालय प्रबंधन समिति के कैलाश गिरी गोस्वामी, कोमल चपलोत, प्रमोद मण्डोवरा, हितेश न्याती, पंसस कन्हैया लाल स्वर्णकार मौजूद थे।
अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग
कुंवारिया. लोढियाणा ग्राम पंचायत क्षेत्र के देवरिया गांव में अवैध खनन किए जाने की शिकायत जिला प्रशासन से की गई है। देवरिया गांव के किशनलाल गाडरी, खेमराज गाडरी, भेरूलाल, सूरजमल, नारायणलाल, देवीलाल, रामलाल, मोहनलाल आदि ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। बताया कि ओलनाकाखेड़ा निवासी दो व्यक्तियों द्वारा फर्जी तरीके से किसानों की खेती भूमि, बिना सहमती के फर्जी तरीके से खनन विभाग से लीज करवा कर खनन कराया जारहा है। साथ ही खनन कार्य में भारी विस्फोटकों का उपयोग किया जा रहा है। जिससे पत्थर उछलकर काफी दूर खेतों पर गिरते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो