scriptGOOD SPEECH : महंत चेतनदास बोले : कोई भी धर्म किसी के हितों पर कुठाराघात करने की शिक्षा नहीं देता | Prana Pratishtha mahotsav temple at rajsamand | Patrika News

GOOD SPEECH : महंत चेतनदास बोले : कोई भी धर्म किसी के हितों पर कुठाराघात करने की शिक्षा नहीं देता

locationराजसमंदPublished: Apr 26, 2018 09:05:04 am

Submitted by:

Laxman

सादड़ी में श्री द्वारकाधीश मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव, सादड़ी में आज से होगा पंच कुण्डीय रुद्र यज्ञ

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
रेलमगरा. सादड़ी गांव में स्थित प्राचीन द्वारकाधीश मंदिर परिसर में शिव परिवार एवं हनुमान प्रतिमा के प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत गुरुवार को पंच कुण्डीय यज्ञ की शुरुआत होगी। सांवलिया धाम मुंगाणा के महंत चेतनदास के सानिध्य में चल रहे प्रतिष्ठा महोत्सव में श्रीमद् भागवत कथा में बुधवार को तीसरे दिन कथा वाचक अनुजदास ने कहा कि श्रीमद् भागवत कलयुग में पथ प्रदर्शक करने की क्षमता रखने वाला महापुराण है। कोई भी धर्म किसी के हितों पर कुठाराघात करने की शिक्षा नहीं देता, लेकिन व्यक्ति अपने आप ऐसी कारगुजारियां कर देता है कि ऐसे कार्यों से धर्म की परंपराओं पर आंच आती है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने धर्म के साथ देश की संस्कृति के संरक्षण में सदैव आगे रहना चाहिए। साथ ही महापुराण के विभिन्न पात्रों का व्याख्या पूर्वक परिचय दिया। महोत्सव में गुरुवार शाम को जल यात्रा, हेमाद्री प्रायश्चित संकल्प के साथ पंच कुण्डीय रुद्र यज्ञ का शुभारंभ किया जाएगा।
चिकित्सकोंं की नियुक्ति के लिए धरना 28 को
देवगढ़. सीएचसी में चिकित्सकों की मांग को लेकर पालिका उपाध्यक्ष रेखा सोनी और देवजागरण संस्था अध्यक्ष अजय सोनी की अगुवाई में 28 अप्रेल को धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। संस्था अध्यक्ष सोनी ने बताया कि सीएचसी में चिकित्सकों के 12 पद स्वीकृत हैं। इसमें 6 पद विशेषज्ञ, 4 पद चिकित्सा अधिकारी और 2 पद वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के हंै। 6 विशेषज्ञ चिकित्सकों के पदों में प्रमुख स्त्री रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ, अस्थि रोग विशेषज्ञ, शल्य चिकित्सक, फिजिशियन के पद लम्बे समयस से रिक्त हंै।

दुदाराम ने की राहुल गांधी से मुलाकात
देवगढ़. नगर से पदयात्रा करते हुए दिल्ली गए दुदाराम सालवी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से 15 मिनिट मुलाकात कर क्षेत्र के विकास की बात की। सालवी देवगढ़ से गत 20 फरवरी को दिल्ली रवाना हुए थे। उन्होंने 20 अप्रेल को पूर्व गृहराज्य मंत्री डॉ. लक्ष्मणसिंह रावत के साथ 15 मिनिट की मुलाकात की। इस दौरान सालवी ने उनसे क्षेत्र के विकास के साथ ही देवगढ़ में कांग्रेस पार्टी की मजबूती को लेकर चर्चा की।इससे पूर्व सालवी ने दिल्ली पहुंचते ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो