scriptरावत समाज को टिकट नहीं मिलने पर सिखाएंगे सबक : रावत महासभा | press confrence of rawat mahasabha | Patrika News
राजसमंद

रावत समाज को टिकट नहीं मिलने पर सिखाएंगे सबक : रावत महासभा

-गैर रावत प्रत्याशी को क्षेत्र में नहीं घुसने देने की दी चेतावनी

राजसमंदMar 18, 2019 / 12:12 pm

laxman singh

press confrence of rawat mahasabha

रावत समाज को टिकट नहीं मिलने पर सिखाएंगे सबक : रावत महासभा

प्रमोद भटनागर
भीम. राजसमंद लोकसभा क्षेत्र से रावत जाति को प्रतिनिधित्व देने की मांग राजस्थान रावत राजपूत महासभा द्वारा की गई है। साथ ही ऐसा नहीं होने पर अन्य प्रत्याशी का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी गई है।
महासभा के प्रदेशाध्यक्ष हरिसिंह चौहान ने रविवार को यहां आशापुरा माता मंदिर परिसर में पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र में सर्वाधिक 3.5 लाख मतदाता रावत समाज के हैं। ऐसे में इस क्षेत्र से रावत समाज को ही प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस दोनों राष्ट्रीय दलों द्वारा रावत समाज के व्यक्ति को टिकट दिए जाने पर योग्यता के आधार पर निर्णय किया जाएगा तथा समाज मतदान के लिए स्वतंत्र रहेगा। उन्होंने कहा कि इसके विपरित अगर राष्ट्रीय पार्टियां रावत समाज की मांग पर विचार नहीं करती है तो रावत राजपूत महासभा अन्य विकल्प पर विचार करने के लिए स्वतंत्र रहेगी। इसमें सारे विकल्प खुले है तथा महासभा अपना स्वतंत्र प्रत्याशी उतार सकती है। पत्रकार वार्ता में महासभा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह ने कहा कि दोनों दलों द्वारा रावत समाज को टिकट नहीं देने पर पूरे समाज की बैठक कर रणनीति बनाएंगे व योग्य उम्मीद्वार को स्वतंत्र रूप से उतारेंगे व दोनों पार्टियों को सबक सिखाएंगे।

महासभा के 2 धड़े
राजस्थान रावत राजपूत महासभा दो धड़ों में विभक्त होकर समाज में अलग-अलग प्रदेशाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी है। दोनों महासभा के चुनाव व निर्णायक भी अलग- अलग होते हैं। ऐसे में एक पक्ष भाजपा व दूसरा कांग्रेस समर्थित है।
press confrence of rawat mahasabha
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो