PUBLIC HEARING : बिजली समस्या को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता को लगाई फटकार

PUBLIC HEARING : बिजली समस्या को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता को लगाई फटकार

Laxman Singh Rathore | Publish: Apr, 26 2018 09:26:01 AM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

पोदावली गांव में किया जनसंवाद

केलवा. आत्मा ग्राम पंचायत के पोदावली गांव में उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने ग्रामीणों से संवाद कर उनकी समस्याएं सुनी। जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से सीधे संवाद कायम किया और ग्रामीण क्षेत्रों की जमीनी हकीकत से रूबरू हुई मंत्री ने ग्रामीण विकास के लिए जरूरी संस्थाओं, संसाधनों, सुविधाओं और सेवाओं के बारे में गहन चर्चा की। साथ ही संबंधित अधिकारियों को समस्या का समाधान के साथ ही विकास की आवश्यकताओं से संबंधित प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान फतहलाल, किशनसिंह, रामसिंह, कल्याणसिंह ने बिजली निगम द्वारा 2009 से कृषि कनेक्शन के लिए डिमांड राशि जमा करने पर भी कृषि कनेक्शन नहीं होने की बात कही। इस पर मंत्री ने निगम के कनिष्ठ अभियंता को फटकार लगाई एवं शीघ्र ही कृषि कनेक्शन करवाने के निर्देश दिए। मंत्री माहेश्वरी ने ग्रामीणों की मांग पर गांव में सामुदायिक भवन के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। साथ ही पेयजल की समस्या को लेकर पानी की टंकी का निर्माण एवं कुआं शीघ्र खुदवाने के ठेकेदार को निर्देश दिए। ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक में क्रमोन्नत करने की मांग भी की, जिस पर मंत्री माहेश्वरी ने उन्हें आश्वस्त किया। मंत्री ने इससे पूर्व झांझर गांव में गौशाला, पानी की टंकी, ट्यूबवेल ,सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उप प्रधान भरत पालीवाल, सरपंच ईश्वरसिंह सोलंकी, पर्वतसिंह आशिया, पूर्व प्रधान दिनेश बड़ाला, समाजसेवी केसरसिंह मौजूद रहे।

राजस्व कर्मियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
भीम. राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के बैनर तले राजस्व कर्मियों व पदाधिकारियों ने पटवार संघ जिलाध्यक्ष मीठूसिंह रावत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी भंवरलाल जनागल को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि राजस्व विभाग के तीनो संवर्गों पटवारी गिरदावर व तहसीलदार सेवा के संयुक्त मंच राजस्व सेवा परिषद के साथ गत 22 जून 2017 को राज्य सरकार द्वारा समझौता किया गया। लेकिन, लगभग एक वर्ष बाद भी कोई संतोषजनक कार्यवाही नहीं हुई तथा सरकार निरंतर अनदेखी कर रही है। इसको लेकर राजस्वकर्मी 30 अप्रैल से अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर जाएंगे। इस दौरान तहसीलदार कैलाशचंद्र नायक, आरआई प्यारेलाल, माधुलाल कंवरिया, रमेशसिंह,, रमेश सियाग मौजूद थे ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned