GOOD NEWS : अब गिलूण्ड, कुरज में खुलेंगे गेंहू तोल केन्द्र, किसानों को मिलेगी राहत

गिलूण्ड में उच्च शिक्षा मंत्री की जनसुनवाई में लोगों ने रखी समस्या तो हाथोंहाथ हुआ समाधान

By: laxman singh

Published: 12 Mar 2018, 11:30 AM IST

रेलमगरा. उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने शनिवार देर शाम को ग्राम पंचायत गिलूण्ड के मालीखेड़ा में जनता से रूबरू होकर समस्याएं सुनी और मौके से ही उनके निस्तारण को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। ग्रामीणों ने मंत्री के समक्ष उपस्थित होकर बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत के कर्मचारियों ने दबाव बनाकर शौचालयों का निर्माण तो करा दिया, लेकिन कई माह गुजर जाने के बाद भी सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि का भुगतान नहीं किया गया है। साथ ही ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ भी वांछितों तक नहीं पहुंचने के आरोप लगाए। इस पर मंत्री ने विकास अधिकारी सुमन अजमेरा सहित ग्राम पंचायत के सचिव भैरूलाल कुमावत को ग्रामीणों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

राशन दुकान नहीं है केरोसीन
ग्रामीणों ने उचित मूल्य की दुकानों पर विगत तीन माह से केरोसीन उपलब्ध नहीं होने की शिकायत की, जिस पर मंत्री ने उपखण्ड अधिकारी शक्तिसिंह भाटी को मामले की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारी सहित तहसीलदार, थाना अधिकारी आदि मय जाप्ते के उचित मूल्य की दुकानों पर पहुंचे और जांच में पाया कि विगत तीन माह से दुकानों पर केरोसीन पहुंचा ही नहीं, जिसके चलते उपभोक्ताओं को वितरण नहीं किया जा सका। इस दौरान मंत्री माहेश्वरी ने विद्युत निगम के अधिकारियों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय कुटिर ज्योति योजना के तहत सर्वे करा वंचित परिवारों को शीघ्र विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही ग्रामीणों की मांग पर मंत्री माहेश्वरी ने रेलमगरा क्षेत्र के गिलूण्ड एवं कुरज कस्बों में समर्थन मूल्य पर गेंहू खरीदी के तौल केन्द्र खोलने की स्वीकृति देते हुए अगले दो-तीन दिनों में आदेश कर दिए जाने का आश्वासन भी। ग्रामीणों ने कोटड़ी में पेयजल के लिए नवीन पाइप लाइन बिछाने, छतरी खेड़ा से मुख्य सडक़ तक करीब 200 फीट अधूरी सडक़ का कार्य पूर्ण करने, गिलूण्ड में सगसजी बावजी से बनास नदी स्थित श्मशान तक सडक़ निर्माण कराने, गिलूण्ड में अतिक्रमण हटाने के साथ स्वच्छता अभियान चलाने की मांगें रखी। मंत्री ने गिलूण्ड में एक समाज के श्मशान निर्माण के लिए 2 लाख, जगपुरा में स्थित समेलिया महादेव मंदिर पर सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत करने का आश्वासन दिया।

जनसुनवाई में ये थे मौजूद
इस दौरान किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष लेहरूलाल जैवाल, भाजपा कुरज मण्डल अध्यक्ष अरूण बोहरा, समाजसेवी मानसिंह बारहठ, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष कला राजोरा, जिला परिषद सदस्य मंगलसिंह चौधरी, उप प्रधान सुरेशचंद्र जाट, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष अभिषेक चौधरी, राघवेन्द्र पारीक, मुकेश कुमार टांक, सुनिल कुमार आंचलिया, महेन्द्र ओस्तवाल, चंद्रप्रकाश सामर गिलूण्ड के पूर्व सरपंच महावीर प्रसाद जैन, रतनलाल जाट उपस्थित थे।

Show More
laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned