scriptदिन में पकड़ा साढ़े सात क्विंटल नकली मावा जमीन में गाड़ा, अंधेरा होते ही फिर से खोदकर निकाल ले गए | Questions raised on the action taken in Rajsamand's Bhima | Patrika News

दिन में पकड़ा साढ़े सात क्विंटल नकली मावा जमीन में गाड़ा, अंधेरा होते ही फिर से खोदकर निकाल ले गए

locationराजसमंदPublished: Oct 29, 2020 11:19:53 am

Submitted by:

jitendra paliwal

बस… सरकारी मुलाजिमों का इतना ही खौफ! ट्रावेल्स में ले जाया जा रहा था नागौर से औरंगाबाद, खाद्य निरीक्षक ने पकड़कर 48 डिब्बे जमींदोज करवाए

20201028-ud-rajsamandct-109_1.jpg
भीम. पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान गत रात्रि के समय एक ट्रावेल्स से 48 डिब्बों में भरा 750 किलोग्राम नकली मीठा मावा जब्त कर नष्ट किया गया। लेकिन, नष्ट करने के लिए गड्ढ़ा खोदकर डलवाए गए मावे को व्यापारियों ने टीम के जाते ही वापस निकाल लिया और ले गए।
सीआई गजेन्द्रंिसंह ने बताया कि गत रात्रि के समय शंका के आधार पर नागौर से औंरंगाबाद जा रही एक ट्रावेल्स की तलाशी के दौरान 48 डिब्बों में भरा 750 किलोग्राम मीठा मावा जब्त कर जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी को मामले से अवगत कराया गया। इस पर बुधवार को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेश कुमावत की टीम ने मावे की प्रारम्भिक जांच की, जिसमें मावा मानक स्तर का नहीं होने पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत सैंपल लिए एवं मावा नष्ट करने के तहत उसे जेसीबी से गड्ढ़ा करवाकर उसमें डाल दिया। टीम में प्रवर्तन निरीक्षक लोकेश जोशी, बाट व माप अधिकारी रामावतार पूनिया, सहायक महेन्द्र ंिंसंह शामिल थे।
बेखौफ व्यापारी वापस ले गए मावा
खाद्य सुरक्षा टीम की ओर से कार्रवाई करते हुए नकली मावा गड्ढा खोदकर उसमें दबवा दिया गया, लेकिन विभाग या प्रशासन का व्यापारियों में कितना खौफ है इसका पता इससे चल जाता है कि वे टीम द्वारा नष्ट किए गए मावे को बिना किसी डर के वापस निकाल ले गए। खास बात यह है कि व्यापारियों ने मावा उसी जेसीबी से गड्ढ़ा खोदकर वापस निकलवाया, जिससे टीम ने उसे नष्ट करवाया था। यही नहीं मावे को ले जाने के लिए भी व्यापारी ने उसी पिकअप का सहारा लिया, जिसमें टीम उसे जब्त कर नष्ट करने के लिए लाई थी। इस घटनाक्रम को लेकर क्षेत्र के लोगों में दिनभर मामले में विभाग की मिलीभगत को लेकर चर्चा चलती रही। लोगों का कहना था कि अगर टीम द्वारा मावे को सही ढंग से नष्ट किया गया होता तो यह स्थिति उत्पन्न नहीं होती।
करेंगे कार्रवाई
खाली टीन ले गए या मावा भी ले गए पता नहीं है, लेकिन पुलिस से इस संबंध में कार्रवाई के लिए कहा गया है।
नरेश चेजारा, खाद्य निरीक्षक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजसमंद

जैसे ही हमें जानकारी मिली की आरोपी मावा निकाल रहे हैं, हम मौके पर पहुंचे, लेकिन वहां से वे फरार हो गए थे। अब पुलिस उनकी गहन तलाश कर रही है।
गजेंद्रसिंह, वृत्त निरीक्षक, भीम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो