दिनभर रिमझिम बारिश के बाद के बाद वातावरण में घुली ठंडक

दिनभर रिमझिम बारिश के बाद के बाद वातावरण में घुली ठंडक

laxman singh | Publish: Sep, 09 2018 11:47:42 AM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

राजसमंद शहर व ग्रामीण क्षेत्र में हुई बरसात

राजसमंद. जिले में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का क्रम चलता रहा। शहर सहित देहात क्षेत्रों में अलसुबह से ही रिमझिम बारिश शुरू हो गई, जो देर रात तक रुक-रुककर चलती रही। बारिश से सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ा। शहर में शुक्रवार को शुरू हुआ बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। सुबह करीब ५ बजे से सात बजे तक तेज बारिश हुई, जबकि सात बजे के बाद दिनभर मध्यम व रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। बारिश से सडक़ों पर आधा-आधा फीट पानी बहा। हालांकि सुबह सात बजे के बाद दिनभर रिमझिम बारिश का दौर चला।

स्कूली बच्चों को हुई समस्या
अल सुबह ही बारिश का दौर चलने से स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ा, अधिकतर अभिभावक बच्चों को छाता लेकर स्कूल व बसों तक छोडऩे गए, जबकि कुछ नन्हें छात्र स्कूल ही नहीं जा सके।

किसानों को राहत
बारिश से किसानों को खासी राहत मिली है। मक्का, कपास के लिए यह बारिश काफी लाभदायक बताई जा रही है।

बारिश का चलता रहा दौर
नाथद्वारा. शहर में शनिवार को दिन निकलने से पूर्व ही बारिश का दौर प्रारंभ हुआ, जो सायंकाल तक जारी रहा। वहीं क्षेत्र के बाघेरी का नाका बांध क्षेत्र में बारिश के अभाव के कारण बांध पर नाम मात्र की चादर ही चल रही है। शहर में प्रात: साढ़े ४ बजे से ही मामूली बूंदाबांदी के बाद साढ़े ६ बजे तेज बारिश हुई, जो कुछ देर के बाद और तेज हो गई। इससे सडक़ों पर पानी बहने लगा।बारिश का यह क्रम इसके बाद धीमा पड़ गया, परंतु दिनभर रिमझिम का दौर जारी रहा।
रेलमगरा. कस्बे सहित क्षेत्रभर में शनिवार को दिनभर रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। सुबह करीब पांच बजे तेज बारिश शुरू हुई, जो करीब 15 मिनट तक चली। इसके बाद दिनभर कभी तेज तो कभी हल्की फुहारों का क्रम चलता रहा।

आमेट. नगर सहित देहात क्षेत्र में शनिवार को दूसरे दिन भी मेघ मेहरबान रहे। सुबह से ही बादलों ने आकाश मे डेरा डाले रखा। दिनभर रुक-रुक कर रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा। इससे उमस भी साफ हो गई और मौसम सुहावना हो गया।

केलवा. क्षेत्र में दिनभर रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा। इससे सडक़ों पर पानी बहने लगा। काफी समय बाद हुई इस बारिश से खरीफ की फसल को काफी फायदा होने से किसानों ने राहत महसूस की है।
लसानी. क्षेत्र में शनिवार को दिनभर बारिश का दौर चला। शुक्रवार देर रात से ही बारिश होने लगी, जो रुक-रुक कर पूरे दिन जारी रही।

रिछेड़. कस्बे में शनिवार सुबह 6 से 8 बजे तक मूसलाधार बारिश हुई, जो दिनभर रुक-रुक कर होती रही। लम्बे अंतराल के बाद हुई इस बारिश से क्षेत्र के किसानों के चेहरों पर मुस्कान लौट आई। वहीं, उमस का असर भी कम होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned