scriptगिलूंड में बूंदाबांदी के बाद बादल छाए रहे, शहर-देहात में बढ़ी उमस | rain in rajsamand | Patrika News

गिलूंड में बूंदाबांदी के बाद बादल छाए रहे, शहर-देहात में बढ़ी उमस

locationराजसमंदPublished: May 15, 2018 08:38:41 am

Submitted by:

laxman singh

शाम को चली राहत की हवा

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
राजसमंद. रेलमगरा तहसील के गिलूंड क्षेत्र में सोमवार को बूंदाबांदी होने से शहर देहात में उमस बढ़ गई। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिली, मगर उमस से काफी परेशान रहे।
नाथद्वारा. शहर में सोमवार को गर्मी एवं उमस के दौर ने आम जनजीवन को खासा प्रभावित किया। हालांकि, शाम के समय हवाओं के चलने से अवश्य राहत मिली। नगर में सुबह के समय से ही बादलों की आवाजाही के बावजूद तेज गर्मी रही, वहीं उमस का असर बना रहने से लोग पसीने में भीगते रहे। दोपहर के समय लोगों को गर्मी ने काफी परेशान किया। वहीं, शाम के समय तेज हवाओं के चलने से जरूर राहत की सांस ली।
बादल छाए, गिलूण्ड में बूंदाबांदी
रेलमगरा. क्षेत्र में सोमवार को मौसम के मिजाज में फिर से बदलाव आया और तेज गर्मी के बीच आसमान में बादल छा गए व बूंदाबांदी भी हुई। सुबह मौसम साफ रहा एवं दोपहर बाद बादल छा गए। दोपहर करीब 2 बजे कुछ देर तेज हवाएं चलने के साथ ही बुंदाबांदी भी हुई। वहीं, शाम करीब 4 बजे फिर से बादलों की गर्जना के साथ बूंदाबांदी का दौर चला। बादल छाने एवं हल्की बूंदाबांदी से आमजन ने गर्मी से हल्की राहत महसूस की।
प्रस्तावित निर्माण कार्यों पर नई दर लागू कराने की मांग
राजसमंद. सरपंच संघ ने मुख्यमंत्री सहित पंचायती राजविभाग, जिला परिषद आदि को ज्ञापन भेजकर प्रस्तावित निर्माण कार्यों पर नई दर लागू करवाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि जिले में ग्राम पंचायतों के माध्यम से सम्पादित कराये जाने के लिए मगरा विकास योजना से अनुमानित 2000 से अधिक विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं। इसके अतिरिक्त अन्य विविध योजनाओं से लगभग 1000 कार्य और प्रस्तावित हैं। कार्यों की तकनीकी स्वीकृतियां एवं एस्टीमेट वर्ष 2017-18 की दर से बनाकर भिजवाए गए हंै। जबकि विगत 6 माह में निर्माण सामग्री की दरों में अत्याधिक वृद्धि हुई है तथा सामान्यत: उपयोग में आने वाली निर्माण सामग्री वर्ष 2017-18 की दरों पर बाजार में उपलब्ध नहीं है। ऐसे में कार्य की नई दरें लागू करवाई जाएं। जानकारी सरपंच संघ जिलाध्यक्ष सोहन सिंह डूलावत ने दी।

ट्रेंडिंग वीडियो