scriptकांग्रेस का ऐलान! सरकार में आए तो किसानों को मिलेगी निशुल्क बिजली, किसानों का होगा कल्याण | Rajasthan Assembly Election 2018: Congress Kisan Sammelan in Charbhuja | Patrika News
राजसमंद

कांग्रेस का ऐलान! सरकार में आए तो किसानों को मिलेगी निशुल्क बिजली, किसानों का होगा कल्याण

www.patrika.com/rajasthan-news/

राजसमंदOct 01, 2018 / 10:20 am

dinesh

Kisan Sammelan
राजसमंद। Rajasthan Congress ने चुनावी कार्ड खेलते हुए सरकार बनने पर किसानों के लिए पांच हॉर्स पावर लोड तक बिजली फ्री करने की घोषणा की है। राजसमंद के चारभुजा में किसान सम्मेलन (Kisan Sammelan) में रविवार को यह घोषणा की। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राज्य सरकार पर तीखे हमले किए। जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव Ashok Gehlot ने कहा कि यदि राजस्थान में विकास चाहिए तो महलों की रानी को महलों में ही रहने दो, क्योंकि साढ़े चार साल तक वह महलों से नीचे उतरकर जनता के पास नहीं आईं। अब चुनाव आया तो गौरव यात्रा शुरू की। वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष Sachin Pilot ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने आप को शेरनी कहती हैं, शेरनी ने पूरा प्रदेश खा लिया है, राजस्थान की जनता का ही शिकार किया है।
गहलोत ने मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास की बात दोहराती है, लेकिन मेरे कार्यकाल की जो योजनाएं थी, वह सब बंद कर दीं, योजनाओं के नाम परिवर्तित कर दिए, निशुल्क दवा योजना की आधी दवाएं बंद कर दीं। यह सरकार लोगों को गुमराह करने के अलावा कोई काम नहीं कर रही। आज तक वह सर्किट हाउस में नहीं रुकीं क्योंकि वहां जनता से मिलना पड़ेगा, उनके कामों का हिसाब देना पड़ेगा।
किसानों का होगा कल्याण : जोशी
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव Dr. CP Joshi ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो 5 हॉर्सपावर तक लोड वाले किसानों को बिजली मुफ्त दी जाएगी। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि जन्म से लेकर मृत्यु तक की जो योजनाएं संचालित हैं, वे सब कांग्रेस की देन है। समय आ गया है कि महारानी के घमंड को तोड़ा आए और सत्ता परिवर्तन हो। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि प्रदेश का किसान दुखी है। सरकार ने किसानों का 50 हजार तक का कर्ज माफ करने की घोषणा की, लेकिन जमीनी स्तर पर 100-50 रुपए ही माफ हुए।
घमंडी सरकार से पीडि़त-पायलट
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पायलट ने कहा कि आज सब तरफ धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं, आमजन, किसान से लेकर सरकारी कर्मचारी तक दुखी हैं। लोग इस घमंडी सरकार से पीडि़त हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में ऐसी फूट है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इधर आते हैं तो मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उधर जाती हैं। सरकार ने गौरव यात्रा सरकारी खर्च पर निकाली, जब कोर्ट ने उस पर रोक लगा दी तो गौरव यात्रा की हवा निकल गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो