script

राजसमंद: सवारियों से भरी बस बेकाबू होकर पलटी- दो की मौत, रात भर मचा रहा हड़कंप

locationराजसमंदPublished: Jan 30, 2018 08:13:44 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Bus Accident in Rajsamand Rajasthan: 40 यात्रियों से भरी बस पलटी : दो की मौत और गंभीर घायल 14 रेफर

rajsamand accident
राजसमंद।

चारभुजा के मेवाडिय़ा चौराहे पर सोमवार-मंगलवार रात 2 बजे बेकाबू बस पलटने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 30 यात्री घायल हो गए। गंभीर घायल 14 को राजसमंद से रेफर कर दिया, जो उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में उपचाररत है। इसके अलावा दस घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्राथमिक उपचार के बाद 16 को छुट्टी दे दी गई।

पुलिस के अनुसार जोधपुर से बांसवाड़ा जा रही निजी बस दीवार से टकराने के बाद पलट गई। बस में 40 यात्री सवार थे, जो राजसमंद, उदयपुर व बांसवाड़ा की तरफ जा रहे थे। दुर्घटना के बाद चारभुजा थाना प्रभारी महेश जोशी मय जाब्ते के घटना स्थल पहुंचे, जहां से एम्बुलेंस व अन्य निजी वाहनों से घायलों को तत्काल आरके जिला अस्पताल लाया गया।
हादसे के बाद रात को ही अतिरिक्त चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ को बुला लिया और घायलों का त्वरित उपचार शुरू कर दिया। 30 से 35 वर्ष की उम्र के दो लोगों की मौत हो गई।
READ: लो फ्लोर बस ड्राइवर ने यात्रियों से की जमकर गाली गलौज, महिलाएं हुई शर्मसार, देखें वीडियो

मौके पर पहुंचे कलक्टर
दुर्घटना के बाद रात करीब तीन बजे कलक्टर पीसी बेरवाल, उपखंड अधिकारी राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल भी जिला अस्पताल पहुंच गए, जहां चिकित्सकों से उपचार के बारे में जानकारी ली। साथ ही त्वरित उपचार करते हुए गंभीर घायलों को रेफर करवाने के लिए निर्देश दिए। कलक्टर कई घायलों से भी रूबरू हुए और किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होने देने का भरोसा दिया।
READ: इतना भारी ठगी का मामला, दो लाख की फोटोकॉपी और 37 हजार पेजों की चार्जशीट

… इधर, ट्रक से टकराए बाइक सवार बेटे की मौत, मां घायल
राजावास।

जयपुर-चौमूं राजमार्ग पर सोमवार देर शाम बडपीपली बस स्टैण्ड के पास एक निजी गार्डन के सामने ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर घायल बाइक सवार युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि महिला घायल हो गई।
हरमाड़ा थाना प्रभारी लखनसिंह खटाना ने बताया कि बाइक सवार विनोद खत्री (26) इन्द्रा कॉलोनी चौमूं अपनी मां कौशल्या देवी के साथ बाइक पर जयपुर से चौमूं अपने घर जा रहा था। इसी दौरान युवक संतुलन खो बैठा और बड़पीपली स्टैण्ड के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक से बाइक टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि मां-बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए।
सूचना मिलते ही हरमाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से घायलों को चौमूं के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। हादसे में घायल महिला का उपचार जारी है। पुलिस ने मृतक के शव को कावंटिया अस्पताल में रखवा दिया है। सुबह परिजनों के पहुंचने पर पोस्टमार्टम किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो