scriptचुनाव से ठीक पहले जैन समाज ने भरी हुंकार, टिकट नहीं तो कांग्रेस और भाजपा को वोट नहीं.. | rajasthan election 2018 Demand of Jain society | Patrika News

चुनाव से ठीक पहले जैन समाज ने भरी हुंकार, टिकट नहीं तो कांग्रेस और भाजपा को वोट नहीं..

locationराजसमंदPublished: Oct 29, 2018 10:11:17 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/jaipur-news/

जैन समाज ने भरी हुंकार

चुनाव से ठीक पहले जैन समाज ने भरी हुंकार, टिकट नहीं तो कांग्रेस और भाजपा को वोट नहीं..

राजसमंद.
समाज में एकता का दावा करते हुए जैन समाज के पदाधिकारियों ने सोमवार को दोनों ही प्रमुख दलों से दावेदारी जता रहे समाज के युवाओं को टिकट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर दोनों ही प्रमुख दलों (कांग्रेस और भाजपा) ने इसे गम्भीरता से नहीं लिया और समाज को प्रतिनिधित्व का मौका नहीं दिया गया तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे। समाज एकजुट होकर दोनों ही पार्टियों का विरोध करेगा। समाज ने यह बात सोमवार को एक निजी होटल में आयोजित बैठक में कही।
श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन संघ के अध्यक्ष देवीलाल हिंगड़ ने कहा कि राजसमन्द विधानसभा अधिकांश समय तक आरक्षित श्रेणी में रहने से अपेक्षित विकास को तरसता रहा है। जैन समुदाय की विशाल जनसंख्या क्षेत्र में रहने के बावजूद आज तक इस समाज की अनदेखी हुई है। उन्होंने दोनों पार्टियों से आग्रह किया कि जैन समाज को प्रतिनिधित्व मिलने पर पूरा जैन समाज साथ देगा। पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल हिंगड़ ने कहा कि समाज को टिकट नहीं देने पर चुनाव में नोटा का इस्तेमाल करेंगे या फिर एक अन्य पार्टी से खड़े समाज के प्रतिनिधि को वोट देंगे।
तेरापंथ सभा अध्यक्ष भीकमचंद कोठारी ने कहा कि आजादी से अब तक राजसमंद सीट से समाज को टिकट नहीं दिया गया है। इस दौरान श्रमण संघ से अध्यक्ष देवीलाल हिंगड़, जैन कॉन्फ्ररेंस के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री देशबन्धु हिंगड़, पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल हिंगड़, तेरापंथ धर्म संघ के अध्यक्ष भीकम कोठारी, मूर्तिपूजक संघ अध्यक्ष चंद्रप्रकाश दोसी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो