script

रविवार की छुट्टी से दिन में ग्रामीण, दिन ढलने के साथ उमड़े शहरवासी

locationराजसमंदPublished: Feb 24, 2019 08:05:32 pm

Submitted by:

laxman singh

राजस्थान पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में हर स्टाल पर लोगों का जमघट

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,patrika mega trade fair,patrika Mega Trade Fair and the National Book Fair,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,

रविवार की छुट्टी से दिन में ग्रामीण, दिन ढलने के साथ उमड़े शहरवासी

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

राजसमंद शहर के विट्ठलविलास बाग में चल रहे राजस्थान पत्रिका मेगा टे्रड फेयर में रविवार को अवकाश के चलते दिन में ग्रामीण और दिन ढलने के साथ शहर के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। मेले में खरीददारी के साथ चाट पकोड़ी, आईसक्रीम सरीखे पेय पदार्थों खाने के साथ डोलर, चकरी, ट्रेन के सफर का भी खूब मजा लिया। शाम चार बजे बाद तो मेले में हर स्टाल पर दर्जनों लोगों का जमघट लगा रहा। मेले का द्वार दोपहर ठीक साढ़े ग्यारह बजे खोला, तो कई लोग पहले से कतार में खड़े दिखे। फिर ज्यों ज्यों दिन बढ़ता गया, त्यों त्यों मेले में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की आवाजाही बढ़ती गई। दोपहर दो बजे तक मेला पूर्ण परवान पर रहा, जहां हर स्टाल पर लोगों की चहलकदमी शुरू हो गई और मनोरंजन मार्केट में कार ड्राइविंग, डोलर- चकरी व ट्रेन में बच्चों से लेकर बढ़े भी झूलने का आनंद लेने लग गए। शाम करीब पांच बजे बाद तो मेले में भारी भीड़ उमड़ पड़ी।
कपड़ों की सेल, 150 में बच्चों की ड्रेस
कोटा के कपड़ा कारोबारी रमेश ने बताया कि कपड़े की सेल में 150 से 300 रुपए तक बच्चों से लेकर महिलाओं के विभिन्न कपड़े उपलब्ध है। 150 रुपए में बच्चों की डे्रस है या कोई भी दो पीस भी ले सकते हैं। दिल्ली व सूरत से लेडिज कुर्ति, पटियाला सलवार, लेडिज नाइटी, बच्चों के लोअर, टीशर्ट, शर्ट, लेडिज कुर्ता सहित सभी तरह के कपड़े उपलब्ध है। कॉटन के कपड़े लोगों के काफी पसंद आ रहे हैं।
चंडीगढ़ कपड़ों की सेल
रेडिमेट कारोबारी अनिल ने बताया कि लाइकरा, सुकबा सरीखे कई ब्रांडेंड कंपनियों के आकर्षक कपड़ों की सेल में 40 फीसदी तक डिस्काउंट है। शोरुम में जिस शर्ट-पेंट, स्पॉट्र्स लोअर 500 से 600 रुपए में मिल रही है, वही मेले में 250 से 300 रुपए में उपलब्ध है।
आकर्षित कर रही लाख की चुडिय़ा
मेले में चुड़ी की स्टाल भी महिलाओं में खास तौर से युवतियों को जयपुर की लाख की चुडिय़ां काफी आकर्षित कर रही है। हैदराबाद की मोती की चुडिय़ा, राजकोट के बैंगल व मुंबई की फेंसी चुडिय़ा भी मनमोहक है। कारोबारी नीतिश ने बताया कि नए डिजाइन की आकर्षक चुडिय़ा बाजार में भी आसानी से मिलना मुश्किल है। गोल्ड चुडिय़ों का आसानी से रंग भी नहीं उतरता।
लकड़ी के बर्तन, घडिय़ां-खिलौने
सहारनपुर की लकड़ी के बर्तन में कटोरी, ट्रे, प्लेटे के साथ कई तरह के खिलौने उपलब्ध है। लकड़ी की घडिय़ां, फ्लावर, कीच स्टैंड, चाबी के छल्ले के साथ 40 से ज्यादा तरह के लकड़ी के उत्पाद है। एक्युपे्रशर संबंधी भी कई चीजे उपलब्ध है।
किचन के आकर्षक उत्पाद
रसोई में लहसून छीलने से लेकर आलू, प्यास, टमाटर काटने, चटनी बनाने के कार्य के लिए एक से बढ़कर एक आरामदायक उत्पाद है, जो महिलाओं के लिए सहूलियत भरा है। सभी उत्पाद प्लास्टिक है, जिसमें 10 रुपए से अधिकतम 550 रुपए तक के आइटम है।

ट्रेंडिंग वीडियो