scriptrajsamand latest news, Rajsamad news | शिशोदा में भगवान सिंह, भैंसाकमेड़ में हेमलता, नेगडिय़ा में देवीलाल के सिर बंधा जीत का सेहरा | Patrika News

शिशोदा में भगवान सिंह, भैंसाकमेड़ में हेमलता, नेगडिय़ा में देवीलाल के सिर बंधा जीत का सेहरा

पंचायती राज उपचुनाव : ग्राम पंचायतों में चुने गए सरपंच व वार्डपंच

 

राजसमंद

Published: May 07, 2022 10:50:04 pm

खमनोर. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत शिशोदा व भैसाकमेड़ में उपचुनाव में सरपंच पद के लिए शनिवार को मतदान हुआ। दोनों ही पंचायत में सरपंच पद के तीन-तीन प्रत्याशी मैदान में थे। शिशोदा में भगवानसिंह 760 वोट व भैसाकमेड़ में हेमलता मेघवाल 1284 वोट से विजयी रहे। उनवास में वार्डपंच पद पर केशुलाल जीते।
शिशोदा में भगवान सिंह, भैंसाकमेड़ में हेमलता, नेगडिय़ा में देवीलाल के सिर बंधा जीत का सेहरा
शिशोदा में भगवान सिंह, भैंसाकमेड़ में हेमलता, नेगडिय़ा में देवीलाल के सिर बंधा जीत का सेहरा
ये परिणाम रहे
शिशोदा में सरपंच पद के प्रत्याशी अर्जुनसिंह को 726 वोट, भगवानसिंह को 1486 वोट व हीरालाल जोशी को 539 वोट मिले। नोटा का बटन 38 लोगों ने दबाया। भैसाकमेड़ में मांगीकुमारी बलाई को 456 वोट, सुंदर को 76 वोट व हेमलता मेघवाल को 1740 वोट मिले। नोटा पर 54 वोट प?े। उनवास में वार्डपंच के लिए केशूलाल को 181 वोट व खुमानलाल गमेती को 83 वोट मिले।
बहु बनी सरपंच
ग्राम पंचायत भैसाकमेड़ में तत्कालीन सरपंच गेंदीबाई के निधन के बाद उप चुनाव हुए। दिवंगत गेंदीबाई विजयी प्रत्याशी हेमलता मेघवाल की दादी सास थी। पंचायत की कमान दादी सास के बाद अब बहु सम्भालेगी।
पहले उपसरपंच फिर कार्यवाहक, अब सरपंच
शिशोदा में विजयी प्रत्याशी भगवानसिंह पहले उपसरपंच थे। तत्कालीन सरपंच को हटाने के बाद भगवानसिंह पर कार्यवाहक सरपंच की जिम्मेदारी भी आ गई। अब उप चुनाव में सरपंच पद के प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज कर सरपंच बन गए।
ओड़ा में वरदीचंद जीते
पीपली आचार्यान. ग्राम पंचायत ओड़ा के वार्ड संख्या 6 के पंच के उप चुनाव में वरदीचन्द कुमावत ने जीत दर्ज की। शनिवार को हुए उप चुनाव में 238 मत पड़े। इसमें कुमावत को 129 एवं भंवर बंजारा को 109 वोट मिले।
नेगडिय़ा में देवीलाल ने शिवनारायण को 643 वोट से मात दी
देलवाड़ा. पंचायत उपचुनाव में शनिवार को हुए मतदान में नेगडिय़ा ग्राम पंचायत सरपंच चुनाव में देवीलाल गमेती निर्वाचित हुए, वहीं लाल मादड़ी पंचायत के वार्ड नं 2 में मूलचंद विजयी घोषित हुए। ईवीएम से हुए चुनाव में नेगडिय़ा में सरपंच प्रत्याशी देवीलाल गमेती को 1373 वोट मिले, जबकि कार्यवाहक सरपंच तेजराम भील को 730 और शिवनारायण गमेती को 304 वोट मिले। इस तरह देवीलाल 643 मतों से विजयी हुए। देवीलाल की जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की। वहीं दूसरी तरफ लाल मादड़ी में वार्डपंच उपचुनाव में कांग्रेस समर्थित मूलचंद को 138 वोट मिले जबकि भाजपा समर्थित किशन रेबारी को मात्र 25 वोट मिले। उल्लेखनीय है कि भाजपा के जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ इसी वार्ड क्षेत्र के मूल निवासी हैं।
धांयला के वार्ड 12 में सबसे ज्यादा 85.47 फीसदी वोट पड़े
आमेट पंचायत समिति के सरदारगढ़ वार्ड-14 में 55.1 ,प्रतिशत, कुंभलगढ़ के कालिंजर के वार्ड 4 में 67.86, रेलमगरा के ओडा वार्ड नंबर 6 में 65.27, खमनोर की उनवास पंचायत के वार्ड 6 में 66.75, धायला वार्ड नंबर 12 में 85.47, देलवाड़ा के लालमादड़ी वार्ड 2 में 72..57 प्रतिशत मतदान हुआ। सरपंच के लिए हुए मतदान में फाइनल मतदान प्रतिशत खमनोर के शिशोदा में 68.56 प्रतिशत, खमनोर के भैैंसाकमेड में 57.45 तथा देलवाड़ा के नेगडिय़ा में 60.55 रहा।
कलक्टर, एसपी ने लिया जायजा
जिला कलक्टर नीलाभ सक्सेना ने शनिवार को शिशोदा में पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया और मतदान और प्रक्रिया का जायजा लिया। अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पुलिस अधिक्षक सुधीर चौधरी और नाथद्वारा उपखंड अधिकारी अभिषेक गोयल मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.