राजसमंद नगर परिषद ने तीन दुकानें लीं कब्जे में

मंदिर द्वारा दी जमीन पर कर लिया था निर्माण, अदालती फैसले के 11 दिन बाद सील चिट कार्यवाही

By: jitendra paliwal

Published: 17 Mar 2021, 11:58 AM IST

राजसमंद. नगर परिषद ने यहां पुराना बस स्टैण्ड स्थित तीन दुकानों को मंगलवार दोपहर कार्रवाई कर अपने कब्जे में ले लिया। अदालत में चल रहे प्रकरण में फैसला आने के बाद यह कार्यवाही की गई।
आयुक्त जनार्दन शर्मा ने बताया कि श्रीद्वारकाधीश मंदिर ने जनहित में उपयोग के लिए करीब सात बीघा जमीन इस क्षेत्र में दी थी। वर्ष 2017-18 में मंदिर द्वारा दी जमीन पर मोहनलाल पुत्र रामचन्द्र कुमावत व अन्य द्वारा तीन दुकानों का निर्माण करवा दिया गया। इस पर नगर परिषद ने न्यायालय की शरण ली। मोहनलाल बनाम नगर परिषद मामले में अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद गत 5 मार्च को परिषद के हक में निर्णय सुनाया। परिषद ने प्रतिपक्षी मोहनलाल को नोटिस जारी कर मंगलवार को मौके पर बुलाया तथा उसकी मौजूदगी में तीनों दुकानों पर सील-चिट की कार्यवाही पूरी कर ली।

यह था मामला
बताया गया कि नवनिर्मित मण्डी तक जाने के लिए पूर्व में एक और रास्ता खोला जाना था। बीच आ रही पुरानी दुकानों को हटाकर उसकी बजाय दूसरी जगह पर दुकानें आवंटित किए जाने का मौखिक समझौता किया गया था, लेकिन परिषद प्रतिनिधियों ने कोई एक्सचेंज डीडी नहीं की। इसके बावजूद बगैर अनुमति के परिषद की जमीन पर तीन दुकानों का निर्माण कर दिया गया। प्रतिपक्षी ने पुरानी दुकानों को भी खाली नहीं किया था तथा नवनिर्मित दुकानों पर भी कब्जा जमा लिया। इसके बाद परिषद को न्यायालय में जाना पड़ा।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned