scriptपुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पुजारी का अंतिम संस्कार | Rajsamand patrika latest news, Rajsamand hindi news | Patrika News

पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पुजारी का अंतिम संस्कार

locationराजसमंदPublished: Nov 28, 2022 11:05:32 am

Submitted by:

jitendra paliwal

एएसपी देवगढ़ थाने में रहे मौजूद, थाने के साथ श्मशान में भी मौजूद रहा पुलिस जाब्ता

rj2809.jpg
देवगढ़. थाना क्षेत्र के हीरा की बस्सी में हुई आगजनी में गंभीर रूप से झुलसे पुजारी नवरत्नलाल प्रजापत की गत शनिवार को इलाज के दौरान उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल में मौत के बाद रविवार को उनका कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार हुआ।
सुबह परिजन शव को देवगढ़ सीएचसी से एम्बुलेंस में लेकर हीरा की बस्सी पहुंचे। वहां मृतक पुजारी की अंतिम यात्रा घर से 8 बजे रवाना हुई, जो विभिन्न मार्गों से होती हुई करीब 9 बजे श्मशान घाट पहुंची। रास्ते में और श्मशानस्थल पर भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में उनका दाह संस्कार किया गया। पुजारी के बड़े बेटे गोविंद प्रजापत ने मुखाग्नि दी। इस दौरान छोटा बेटा मुकेश एवं अन्य परिजन भी मौजूद थे।
इस मौके पर हीरा की बस्सी के ग्रामीण, प्रजापत समाज के लोग, पूर्व विधायक हरि सिंह रावत सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। हीरा की बस्सी में शनिवार को ही पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया गया था, जो रविवार सुबह दाह संस्कार के बाद तक तैनात रहा।
मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव लेकर परिजन शनिवार शाम देवगढ़ के एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे, जहां काफी गहमागहमी के बाद रात में प्रशासनिक अधिकारियों एवं परिजनों, जनप्रतिनिधियों के बीच मुख्य मांगों पर सहमति बनने के बाद रात में शव को देवगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया था।
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद
दाह संस्कार के समय राजसमंद सीओ बेनीप्रसाद मीणा, भीम सीओ राजेन्द्रसिंह राठौड़, तहसीलदार मुकन्दसिंह शेखावत, दिवेर थानाधिकारी दिलीपसिंह, आमेट थानाधिकारी देवेंद्रसिंह, देवगढ़ के कार्यवाहक थानाधिकारी प्रतापसिंह सहित भारी पुलिस बल मौजूद था। इधर, एएसपी शिवलाल बैरवा देवगढ़ थाने में मौजूद थे और पूरे मामले पर नजर रखे हुए थे।
रविवार को वारदात, रविवार को ही दाह संस्कार
पुजारी नवरत्नलाल प्रजापत को गत (20 नवम्बर) रविवार रात को पेट्रोल डालकर जलाया गया, जिनका उदयपुर अस्पताल में इलाज चल रहा था। शनिवार को मौत हो गई थी। वारदात के आठवें दिन रविवार सुबह उनका दाह संस्कार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो