scriptअवैध सम्बंधों में रोड़ा बना पति, प्रेमिका संग मिल कर दी हत्या, दोनों गिरफ्तार | Rajsamand patrika latest news, Rajsamand hindi news | Patrika News

अवैध सम्बंधों में रोड़ा बना पति, प्रेमिका संग मिल कर दी हत्या, दोनों गिरफ्तार

locationराजसमंदPublished: Nov 29, 2022 12:11:33 pm

Submitted by:

jitendra paliwal

खमनोर थाना क्षेत्र के कूंठवा इलाके में तीन दिन पहले मिली रस्सी में बंधा शव मिलने के प्रकरण का खुलासा, मृतक की आरोपी पत्नी ने पुलिस हिरासत से किया भागने का प्रयास

rj2927.jpg
खमनोर. थाना क्षेत्र के कूंठवा गांव के ढीकला भील बस्ती के पास खेत में मिले रस्सी से बंधे व्यक्ति की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसकी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। अवैध सम्बंधों में रोड़ा बनने पर प्रेमी-प्रेमिका ने मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपी महिला ने खमनोर थाने में पुलिस हिरासत से बीती रात भागने का भी प्रयास किया, लेकिन उसे कुछ ही देर में पकड़ लिया गया।
पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि गत 24 नवम्बर को पिथाराम गमेती निवासी ढीकला रावलों वालों के तालाब स्थित खेत पर काम करने की बात कहकर सुबह घर से निकला था। वह शाम तक घर नहीं लौटा। उसकी लाश अगले दिन केसरसिंह रावलों वालों के खेत में लगे मोबाइल टॉवर के पास मिली। शव के गले में रस्सी का फंदा लगा था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पाया कि पिथाराम के गले में रस्सी बंधी थी और उसके दोनों हाथ भी रस्सी से बंधे हुए थे। रस्सी टॉवर के चारदीवारी पर लगी लोहे की एंगल से बंधी हुई थी। पुलिस पहुंची, तब तक पिथाराम गमेती की मौत हो चुकी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया।
शंका होने पर पूनाराम को पकड़ा
पुलिस को पता चला कि पूनाराम पुत्र मानाजी भील निवासी नीलबावड़ी (कूंठवा) व पिथाराम, दोनों ने 24 नवम्बर की शाम साथ में शराब पी थी। ऐसे में पूनाराम पर शक बढ़ गया। पूनाराम भील की तलाश कर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो पूरा मामला खुल गया और उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।
प्रेमी-प्रेमिका ने 10 दिन पहले बनाई योजना
अनुसंधान में पुलिस को पता चला कि मृतक पिथा की पत्नी गोटीबाई से पूनाराम के लम्बे समय से अवैध सम्बन्ध हैं। इसकी जानकारी गोटी बाई के पति को लग गई तो वह आए दिन उससे लड़ाई-झगड़ा करने लग गया। ऐसे में गोटीबाई ने उसके पति पिथाराम को प्रेमी पूनाराम के साथ मिलकर मारने की योजना बनाई। इस सम्बंध में उनमें आपस में 10 दिन पहले बातचीत हो चुकी थी और पूरा प्लान तैयार किया।
पहले शराब पी, फिर गला घोंट डाला
पिथाराम को मारने की योजना के तहत 24 नवम्बर को पूनाराम भील ने पिथाराम के साथ बैठकर शराब पी। जब नशा चढ़ा तो गोटी बाई बाजार से खरीदी हुई रस्सी उसके घर से फोन कर मंगवा दी। गोटी बाई रस्सी लेकर आई। पूनाराम व गोटी बाई ने पूनाराम को टॉवर के पास रस्सी से गला घोंटकर मार दिया। निस्तेज होने पर लाश को हाथ व गले में रस्सी बांधकर टॉवर के एंगल के बांध दिया और अपने-अपने घर चले गए।
हिरासत से भागने की कोशिश
सूत्रों ने बताया कि 27 नवम्बर की रात पति की हत्या की आरोपी गोटीबाई ने पुलिस अभिरक्षा से भागने की कोशिश की। वह लघुशंका के बहाने चकमा देकर अंधेरे में थाने के पास पहाड़ी क्षेत्र में उतर गई तथा डाबुन चली गई। पुलिस ने भाग-दौड़ कर उसे कुछ ही देर में पकड़ लिया।
यह थी पुलिस टीम
घटना की गंभीरता के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा, डीएसपी छगन पुरोहित के नेतृत्व में टीम गठित कर तेजी से अनुसंधान किया। टीम में एसआई नवलकिशोर, एएसआई नन्दलाल, हेड कांस्टेबल राजूलाल, कांस्टेबल लक्ष्मीनारायण, नरेन्द्र, उग्रसेन, बुधराम, जोधाराम, किशनलाल आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो