scriptराजसमंद : आमेट थाने में एएसआई और दलाल को 40 हजार की घूस लेते एसीबी ने पकड़ा | Rajsamand patrika latest news, Rajsamand hindi news | Patrika News
राजसमंद

राजसमंद : आमेट थाने में एएसआई और दलाल को 40 हजार की घूस लेते एसीबी ने पकड़ा

ACB Rajasthan जमीन के मामले में हुई शिकायत की कार्यवाही से बचाने के लिए मांगे थे डेढ़ लाख रुपए

राजसमंदSep 21, 2023 / 09:46 am

jitendra paliwal

amet_01_1.jpg
राजसमंद/आमेट. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार रात आमेट थाने में एक एएसआई और उसके दलाल को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जमीन के मामले में कार्रवाई से बचाने और समझौता करने की एवज में यह राशि मांगी गई थी।
राजसमंद एसीबी के अनुसार एएसआई निसार अहमद को राजसमंद एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। बताया कि 1 लाख 50 हजार रुपए की मांग परिवादी से की, लेकिन बात 50 हजार रुपए देने पर तय हुई।
पुलिस निरीक्षक (एसीबी) मनसाराम ने बताया कि निसार अहमद पुत्र हसन खां निवासी पुराना पटवार मण्डल के पास करया सहाड़ा, पुलिस थाना गंगापुर (भीलवाड़ा) आमेट थाने में एएसआई पद पर तैनात है। उसने कमलेश पुत्र अमरचन्द दर्जी (27) निवासी सकरड़ा (आमेट) के जरिए रिश्वत राशि मांगी। प्रार्थी ने बताया गांव के प्रभुलाल भील ने प्रार्थी और उसके भाई सुरेश सालवी और जमीन के खरीददार सुरेश भील के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को शिकायत की, जिसकी कार्यवाही आमेट थाने के एएसआई द्वारा की जा रही है। शिकायत में बताया कि एएसआई निसार अहमद प्रार्थी और उसके भाई को मामले में आरोपी बनाकर कार्यवाही करने की धमकी दे रहे हैं। कार्यवाही उसके पक्ष में करने व आपसी राजीनामा कराने की एवज में डेढ़ लाख रुपए की मांग रखी। शिकायत का एसीबी ने सत्यापन करवाया तो एएसआई द्वारा 50,000 रुपए मांगने की पुष्टि हुई। आरोपी निसार अहमद ने रिश्वत राशि दलाल कमलेश दर्जी को देने पर सहमति जताई। आरोपी दलाल कमलेश ने 40,000 रुपए फरियादी से ज्योंही लिए, इशारा पाकर आ धमकी एसीबी टीम ने उसे और थाने में मौजूद एएसआई को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8o7qbq

Home / Rajsamand / राजसमंद : आमेट थाने में एएसआई और दलाल को 40 हजार की घूस लेते एसीबी ने पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो