scriptराजसमंद में देर रात अंधड़, मूसलाधार बारिश | Rajsamand patrika latest news, Rajsamand hindi news, Rain in Rajsamand | Patrika News

राजसमंद में देर रात अंधड़, मूसलाधार बारिश

locationराजसमंदPublished: Jun 05, 2023 11:02:02 pm

Submitted by:

jitendra paliwal

दिनभर उमस और गर्मी से बेहाल हुए लोग

rj0654.jpg
राजसमंद. जिले में दिनभर गर्मी और उमस के बाद देर रात 10:30 बजे बाद अचानक तेज हवाओं के साथ अंधड़ चला। उसके बाद छोटे आकार के ओले गिरने के साथ ही मूसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया।
देर रात अचानक पलटे मौसम से घरों में सो रहे लोग जाग उठे। तेज अंधड़ के कारण इमारतों के खिड़की दरवाजे बजने लगे। थोड़ी देर में ही चने के आकार के ओले कुछ देर गिरने के बाद तेज बौछारें गिरनी शुरू हो गईं। करीब आधे घंटे बाद भी बारिश का सिलसिला चलता रहा।
इससे पूर्व दिन में उमस और गर्मी से लोगों के हाल-बेहाल रहे। उमस के चलते आमजन का घरों में बैठना मुश्किल हो गया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का क्रम जारी है। जिले सहित आस-पास के क्षेत्रों में सोमवार को सुबह से तेज धूप खिली। दोपहर में गर्मी के कारण लोगों का घरों में बैठना मुश्किल हो गया। लोग छांव तलाशते तो कुछ गर्मी से बचने के लिए ठंडे पेय पदार्थ का उपयोग करते दिखाई दिए। मौसम विभाग के जानकारों के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान ३५ और न्यूनतम तापमान २२ डिग्री दर्ज किया गया, जबकि रविवार को अधिकतम ३३ और न्यूनतम १८ डिग्री तापमान रहा था। आगामी दिनों में गर्मी के तेवर और तीखे रहने की उम्मीद है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lj944
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो