तेरापंथ स्थापना दिवस पर निकाली रैली, सुख-शांति दिया संदेश

तेरापंथ स्थापना दिवस पर निकाली रैली, सुख-शांति दिया संदेश

Laxman Singh Rathore | Updated: 17 Jul 2019, 09:53:01 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

ध्यान आराधना और संगीत प्रतियोगिता का भी आयोजन

प्रमोद भटनागर
केलवा. तेरांपथ स्थापना दिवस पर तेरापंथ समाज के द्वारा मंगलवार सुबह सवा 5 बजे अंधेरी ओरी में ध्यान आराधना का आयोजन किया गया। इसके साथ ही कस्बे में रैली निकाली गई और अन्य आयोजन भी हुए।
ध्यान-आराधना में बड़ी संख्या में श्रावक-श्राविकाओं ने भाग लिया। दोपहर में तेरांपथ सभा भवन में साध्वी प्रसन्नयशा के सानिध्य में संगीत प्रतियोगिता हुई। इसमें विमला चपलोत प्रथम, नेहा मादरेचा द्वितीय एवं अनिल कोठारी तृतीय रहे। इस दौरान साध्वी ने कहा कि संगीत जीवन का एक अहम हिस्सा है, जिससे लोगों के जीवन में प्रसन्नता आती है। इसके बाद अपरान्ह 4 बजे अनुशासन रैली का आयोजन किया गया। यह अंधेरी ओरी से शुरू हुई। निज पर शासन फिर अनुशासन, सहित महाश्रमण के जयकारों के साथ रैली सदर बाजार, छतरी चौक, चारणा की खाली, सूरजपोल होते हुए भिक्षु विहार पहुंचकर सम्पन्न हुई। इससे पूर्व सोमवार रात को महिला मण्डल के द्वारा चातुर्मासिक ट्रेड फेयर कार्यक्र्रम का आयोजन किया गया। इसमें युवती मण्डल ने एक नाटक के माध्यम से प्रेरणा दी कि छोटे-छोटे तप के द्वारा कर्म की निर्जरा करें। साध्वी ने एक गीत के माध्यम से प्रेरणा दी की कैसे खाते -पीते मोक्ष की साधना की जा सकती है। इस मौके पर महेन्द्र कोठारी, राजेन्द्र कोठारी, लवेश मादरेचा, प्रकाश चपलोत, सुरेन्द्र कुमार, प्रवीण कुमार कोठारी, चंद्रेश मादरेचा, नरेन्द्र सिंघवी, बिंदिया सांखला, रत्ना कोठारी, नरेन्द्र बोहरा, मुकेश कोठारी, बाबूलाल कोठारी, देवेन्द्र कोठारी मौजूद थे।
तेरापंथ की रैली से दिया स्वच्छता का संदेश
नाथद्वारा. जैन श्वेतांबर तेरापंथ के २६० वें स्थापना दिवस के अवसर पर स्थानीय तेरापंथ समाज के तत्वावधान में रैली निकाली गई। शहर के नई हवेली स्थित तेरापंथ भवन से प्रारंभ हुई रैली में स्वच्छता के संदेश के साथ समाज के स्त्री-पुरुष विभिन्न जय घोष के साथ धर्म संघ के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी रैली पुन: सभा भवन पहुंच संपन्न हुई। इसके बाद धर्मसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल की पदाधिकारी नीना कावडिय़ा ने महिला मंडल को शपथ दिलाई। वहीं, फतहलाल बोहरा, सभाध्यक्ष कांतिलाल धाकड़, पुष्पा तलेसरा, पूर्व अध्यक्ष लता धाकड़, महिला मंडल की अध्यक्ष मंजू तलेसरा ने विचार व्यक्त किए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned