scriptडेढ़ लाख रूपए की लूट मामला: वारदात की साजिश मित्र ने ही रची थी, दो गिरफ्तार | Robbery one and a half lakh rupees case exposed : loot case exposed | Patrika News

डेढ़ लाख रूपए की लूट मामला: वारदात की साजिश मित्र ने ही रची थी, दो गिरफ्तार

locationराजसमंदPublished: Nov 20, 2019 01:27:17 am

Submitted by:

abdul bari

व्यापारी से कुआस का गुड़ा में डेढ़ लाख रुपए लूट के मामले में देवगढ़ पुलिस ने पर्दाफाश ( cash loot exposedin rajsamand ) करते हुए दो आरोपियों को करेड़ा से गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी अब भी फरार है। खास बात यह है कि लूट की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी पीडि़त व्यापारी का ही मित्र निकला। ( rajsamand crime news )

डेढ़ लाख रूपए की लूट मामला: वारदात की साजिश मित्र ने ही रची थी, दो गिरफ्तार

डेढ़ लाख रूपए की लूट मामला: वारदात की साजिश मित्र ने ही रची थी, दो गिरफ्तार

देवगढ़.
एक माह पहले भीलवाड़ा के व्यापारी से कुआस का गुड़ा में डेढ़ लाख रुपए लूट के मामले में देवगढ़ पुलिस ने पर्दाफाश ( cash loot exposedin Rajsamand ) करते हुए दो आरोपियों को करेड़ा से गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी अब भी फरार है। खास बात यह है कि लूट की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी पीडि़त व्यापारी का ही मित्र निकला।
यह है पूरा मामला ( rajsamand crime news )

देवगढ़ थानाधिकारी भगवान लाल मेघवाल ( Rajsamand police ) ने बताया कि गत माह गोरख्या, करेड़ा (भीलवाडा) निवासी संजय रेगर खुमानपुरा स्थित अपनी दुकान से बाइक पर कुंआथल डेढ़ लाख रुपए देने जा रहा था। इसकी जानकारी उसके मित्र अशोक रेगर को थी, जिसने ही लूट की साजिश रची। अशोक की गोरख्या में रेडियम की दुकान है। उसने दुकान पर कार्यरत सुनील पुत्र लादूलाल को बताया, जिस पर सुनील ने लूट, नकबजनी, अपहरण के मामलों में माहिर ओमप्रकाश नाई को बताया। इसी दौरान ओमप्रकाश का एक मित्र कीरो का खेड़ा, सिंबरोला, गंगरार (चित्तौडग़ढ़) बंशीलाल भी उसके साथ था, जो लूट की वारदात को अंजाम देने पर एकमत हो गए। फिर अशोक के बताए हुलिए के अनुसार सुनील, ओमप्रकाश नाई व बंशीलाल कार लेकर कुआथल की तरफ रवाना हो गए और कुआस का गुड़ा के पास संजय रेगर बाइक पर आता दिखाई।

इस पर आरोपियों ने बाइक रूकवाकर संजय से मारपीट करते हुए कार में बिठा दिया और मोबाइल के साथ डेढ़ लाख रुपए लूट लिए। फिर दो तीन किमी. दूर सुनसान जगह पर संजय को उतारकर आरोपी फरार हो गए।
पीडि़त ने देवगढ़ थाने में सूचना दी। इस पर एसआई दिलीपसिंह, एएसआई बाबूलाल, शिवदर्शन व बाबूसिंह ने जांच के बाद मंगलवार को ओमप्रकाश व बंशीलाल को करेड़ा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश किया, जहां से रिमांड पर भेज दिया।

पचास हजार के लालच में की लूट

अशोक की रेडियम दुकान पर सुनील कार्य करता है। अशोक ने उसे 50 हजार रुपए देने का लालच दिया। इस पर सुनील ने सहमति जताते हुए ओमप्रकाश की मदद से लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। कई मामलों में वांछित ओमप्रकाश लूट के आरोपी ओमप्रकाश के विरुद्ध 2010 में दिवेर व जवाजा थाने में लूट, डकैती, छेड़छाड़ के प्रकरण दर्ज है। छेड़छाड़ मामले में भीलवाड़ा जेल जा चुका है, जो 6 अगस्त 2019 को ही जमानत पर बाहर आया। बंशीलाल के विरुद्ध भीलवाड़ा जिले के आसींद थाने में लूट व अपहरण के मामले में जेल से 3 मई 2019 को ही जमानत पर बाहर आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो