EXCLUSIVE : भामाशाह का पात्र होते हुए तंगहाल मरीज से ऑपरेशन के ले लिए हजारों रुपए

EXCLUSIVE : भामाशाह का पात्र होते हुए तंगहाल मरीज से ऑपरेशन के ले लिए हजारों रुपए

laxman singh | Publish: Mar, 14 2018 11:30:22 AM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

अस्पताल में उपचार पर वसूले 45 हजार

राजसमंद. भामाशाह की पात्रता के बाद भी लोग अस्पतालों में ठगे जा रहे हैं। अस्पताल उनसे मोटी रकम वसूल रहे हैं। मामला वड़ई पंचायत के सादड़ा गांव का है। यहां के निवासी महेंद्रसिंह का २ दिसम्बर को दुर्घटना में पैर फैक्चर हो गया। इस पर उपचार के लिए वह अनंता अस्पताल पहुंचा। यहां जब उसने भामाशाह का पात्र होना बताकर उपचार के लिए कहा तो वहां से जवाब दिया गया कि यहां योजना नहीं चलती तथा उससे ऑपरेशन के करीब ४५ हजार रुपए ले लिए। ऐसे में भामाशाह का पात्र होने के बाद भी उसे इधर-उधर से लेकर ऑपरेशन की राशि अस्पताल को चुकानी पड़ी। अब पीडि़त जिला प्रशासन से लेकर चिकित्सा विभाग में न्याय के लिए गुहार लगा रहा है।
हमारे यहां नहीं है योजना
पैर की हड्डी का ऑपरेशन हुआ है। जब मैंने भामाशाह कार्ड देकर लाभ देने की बात कही तो उन्होंने कहा कि हमारे अस्पताल में यह योजना नहीं चलती, जबकि अस्पताल ने भामाशाह की लिस्ट आदि चस्पा थी, और मुझे लाभ नहीं दिया गया।
महेंद्रसिंह, पीडि़त

कुछ दिन बाधित रही सेवा...
एक विवाद के चलते अस्पताल में भामाशाह सेवा नम्बर माह से जनवरी तक बाधित थी, इसकी जानकारी जिला कलक्टर से लेकर सीएमएचओ ऑफिस तक थी, इस बीच जो लोग आए हैं उन्हें योजना का लाभ हम कैसे दे सकते थे। यह मामला भी दिसम्बर माह का है।
हेमंत बंसल, भामाशाह नोडल ऑफिर, अनंता अस्पताल, राजसमंद

पैनल से बाहर था..
कुछ दिनों के लिए अनंता अस्पताल को पैनल से बाहर कर दिया गया था, यह मामला भी तभी का होगा। फिर भी मैं पता करवाता हूं।
डॉ. इकरामुद्दीन चूड़ीगर, उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, राजसमंद

 

गवारड़ी में भजन संध्या आज
रेलमगरा. उपखण्ड क्षेत्र के गवारड़ी में स्थित औंकारेश्वर महादेव मंदिर परिसर में विशाल भजन संध्या का आयोजन बुधवार शाम को किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजक पी.सी. भाटी ने बताया कि भजन संध्या कार्यक्रम में न्यू राजस्थानी म्यूजिकल ग्रुप भीलवाड़ा के भजन गायक प्रस्तुति देंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned