script

शुद्ध के लिए युद्ध कल से, पहले चरण में लिए 5 सैम्पल

locationराजसमंदPublished: Oct 25, 2020 07:55:40 pm

अब 14 तक चलेगा अभियान

शुद्ध के लिए युद्ध कल से, पहले चरण में लिए 5 सैम्पल

शुद्ध के लिए युद्ध कल से, पहले चरण में लिए 5 सैम्पल

राजसमंद. त्योहारी सीजन में उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने के उद्देश्य से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान का दूसरा चरण सोमवार से शुरू होगा। पहले चरण में राजसमंद जिले में 5 सैम्पल लिए गए थे। हालांकि इसके परिणाम आने अभी बाकी है। गौरतलब है कि इस अभियान का पहला चरण १२ से १६ अक्टूबर तक चला था। जिसमें मावा, घी, तेल के 5 सैम्पल लिए गए।

प्रथम चरण में यहां हुई कार्रवाई
खाद्य सुरक्षाधिकारी नरेश चेजारा ने बताया कि १२ अक्टूबर को कामली घाट चौराहे पर स्थित होटल और पैलेस से मावा के सैम्पल लिए गए। १३ को नाथद्वारा बस स्टैंड स्थित एक किराणा की दुकान से घी, धायला से नमकीन, और एक इंडस्ट्री से तेल का सैम्पल लिया गया। अभी इनकी जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

इनकी होगी जांच
सोमवार से शुरू होने वाले ‘शुद्ध के लिए युद्धÓ अभियान में दूध, मावा, पनीर, सहित दुग्ध से बने उत्पाद, आटा, बेसन, खाद्य तेल, घी, सूखे मेवे, मसाला, बांट व माप की जांच पर नजर रहेगी।
14 तक चलेगा अभियान
‘शुद्ध के लिए युद्धÓ अभियान २६ से लेकर १४ अक्टूबर तक चलेगा। यानि पूरे २० दिनों तक कार्रवाई की जाएगी। चेजारा ने बताया कि पहले चरण में जो अभियान चलाया गया था उसका मुख्य उद्देश्य नौरात्रि और दशहरा में बिकने वाली मिठाई और उनकी गुणवत्ता सुधार को लेकर था। ताकि दुकानदारों में मिलावट के प्रति खौफ रहे। वहीं दूसरे चरण का अभियान दीपावली सीजन के लिए है। इसलिए अभियान दीपावली से ठीक एक दिन पहले तक चलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो