Video : थानेटा की महिला सरपंच ने लगाया शराब के ठेके पर ताला

- बिना मास्क पहुंचे ग्रामीणों ने सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा ध्यान
- लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन पर महिला सरपंच ने की कार्रवाई

By: Rakesh Gandhi

Published: 10 May 2020, 02:19 PM IST

राजसमंद. भीम पंचायत समिति के थानेटा गांव में शराब के एक ठेके पर जमा भीड़ को देखते हुए महिला सरपंच को हस्तक्षेप करना पड़ा और ठेकेदार को समझाने पर भी नहीं मानने पर ठेके को ताला लगाने को विवश होना पड़ा।
ये घटना रविवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे की है जब थानेटा गांव में स्थित इस शराब के ठेके पर भीड़ उमडऩे की खबर सरपंच को लगी। सरपंच दीक्षा चौहान ने बताया कि वे जब मौके पर पहुंची तो वहां काफी भीड़ थी। इस पर उन्होंने वहां सभी से लॉकडाउन नियमों की पालना करते हुए मास्क लगाने को कहा। वहां शराब लेने आए लोगों ने न तो भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा और न ही अधिकतर ने मास्क लगा रखा था। सरपंच ने बताया कि न मानने पर उन्होंने ठेके से सभी को बाहर निकलने को कहा और फिर वे ठेके पर ताला लगाकर चाबी अपने साथ ले आई। एक महिला सरपंच की इस कार्रवाई से गांव वालों में चर्चा का विषय रहा।
यहां ये उल्लेखनीय है कि ये पहाडिय़ों के बीच बसा वही गांव है जहां पिछले लम्बे समय से शराबबंदी को लेकर आंदोलन चला है। गांव की महिलाएं नहीं चाहती कि गांव में शराब बिके। करीब डेढ़ माह पूर्व ही एक बैठक में महिलाओं ने गांव में शराब के चलन के खिलाफ एक बार फिर आवाज मुखर की थी। महिलाओं का कहना था कि स्कूल के पास स्थित इस ठेके को तत्काल बंद करवाएं। पिछले दिनों भीम-देवगढ़ विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने भी बताया था कि कोरोना महामारी से निपटने के बाद थानेटा व बरार ग्राम पंचायतों में शराब को लेकर ग्रामीणों का मतदान करवाने की कार्यवाही शुरू की जाएगी।

Rakesh Gandhi Editorial Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned