थाने का रसोइया निकला कोरोना पॉजिटव, पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प

आज पूरे थाने की होगी सैम्पलिंग, जिले में 292 नए संक्रमित मिले

By: jitendra paliwal

Published: 04 May 2021, 12:34 PM IST

राजसमंद. जिले में सोमवार को 292 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें सबसे ज्यादा 59 रोगी राजसमंद ब्लॉक से सामने आए। ताजा रिपोर्ट में राजसमंद ग्रामीण क्षेत्र के 33, खमनोर से 35, केलवाड़ा ब्लॉक में 24, आमेट में 24, देवगढ़ में 39, भीम में 50, रेलमगरा में 31, राजसमंद शहरी क्षेत्र में 26, नाथद्वारा शहर में 30 पॉजिटिव केस आए।
जिले में अब तक 11773 कोरोना केस मिल चुके हैं, जिनमें से 8559 रोगी ठीक भी हुए हैं। कुल एक लाख 47 हजार 646 लोगों की अब तक सैम्पलिंग हो चुकी है। सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक जिले में कोरोना से एक भी मौत सोमवार को नहीं हुई।
कुंभलगढ़. केलवाड़ा थाने के स्टॉफ के लिए खाना बनाने वाला स्वयं कोरोना पॉजिटिव निकला है। इससे पूरे थाने के स्टॉफ में हड़कंप मचा हुआ है। केलवाड़ा थाने से मिली जानकारी के मुताबिक़ थाने में खाना बनाने वाले व्यक्ति ने 1 मई को केलवाड़ा सीएचसी पर सैम्पल दिया था। वह लंबे समय से केलवाड़ा थाने पर खाना बना रहा था, लेकिन 1 मई से पहले चार-पांच दिन के लिए शादी में गया। शादी से लौटने पर सैम्पल दिया तो जांच में वह पॉजिटिव निकला। वह रिपोर्ट आने तक मैस में खाना बना रहा था। मंगलवार को पूरे थाने का स्टॉफ अपनी कोरोना जांच के लिए केलवाड़ा सीएससी पर सैम्पल देगा।

रेलमगरा में रिकॉर्ड 113 पॉजिटिव
रेलमगरा. क्षेत्र में दिनों दिन मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को प्राप्त रिपोर्ट में रिकॉर्ड 113 मरीज पॉजिटिव आए। ताजा रिपोर्ट में दरीबा में 37, रेलमगरा में कुल 26 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा सुनारियाखेड़ा एवं धनेरियागढ़ में 4-4, चोकड़ी, पछमता, मेहन्दुरिया एवं कोटड़ी में 3-3, अरड़किया, बामनिया कलां, भामाखेड़ा, गवारड़ी, गिलूण्ड, कुरज, सादड़ी में 2-2, आंजना, बनेडिय़ा, छडंगाखेड़ा, जगतसिंह जी का खेड़ा, जीवाखेड़ा, कांटियाखेड़ा, लड़पचा, मकनपुरिया, मेणिया, नया दरीबा, सकरावास, सांसेरा एवं सिन्देसर खुर्द में 1-1 मामला सामने आया है।

छह ऑक्सीजन बेड लगा उपचार शुरू
रेलमगरा. यहां सामुदायिक भवन में कोविड पॉजिटिव मरीजों के प्राथमिक उपचार की व्यवस्था शुरू की गई है। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेन्द्रप्रसाद शर्मा ने बताया कि चिकित्सालय में कुल 6 बेड लगाए गए हैं, जिन पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर उनका उपचार शुरू किया है। चिकित्सालय के सभी बेड पहले ही दिनभर गए। यहां ऑक्सीजन बेड उपलब्ध होने से प्रारम्भिक तौर पर मरीजों को इलाज मिलने लगा है। सोमवार तक रेलमगरा उपखण्ड में एक्टिव मरीज बढ़कर 745 हो गए।

रिछेड़. क्षेत्र में 13 मरीजों के संक्रमित मिलने व भोजेला में एक व थुरावड़ में दो लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है। तीन दिनों से लोगों के सैम्पल लिए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने सरकार से मांग की
कि इन दिनों शादियों में बाहर से आ रहे मेहमानों को क्वारंटाइन किया जाए।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned