युवक के साहस ने पैंथर के जबड़े से बचा ली गोमाता की जान

युवक के साहस ने पैंथर के जबड़े से बचा ली गोमाता की जान

Laxman Singh Rathore | Updated: 02 Aug 2019, 01:41:57 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

panhter on road लावासरदारगढ़ के पास पर्वती में युवक के आने से गाय को छोड़ भागा पैंथर

प्रमोद भटनागर
लावासरदारगढ़. क्षेत्र के पर्वती-दोवडा मार्ग पर गुरुवार को बीच सड़क पर एक पैंथर ने गाय पर हमला कर दिया, इस दौरान यहां से गुजर रहे युवक की सूझबूझ से गाय की जान बच गई। जानकारी के अनुसार गुरुवार को जेतपुरा सरपंच हरिसिंह राव एवं उनके साथ जेतपुरा निवासी हीरालाल माली आमेट से कार के जरिए जेतुपरा जा रहे थे, तभी पर्वती- दोवडा मार्ग के पास एक पैंथर गाय पर हमला कर रहा था, यह देखकर उन्होंने कार रोक दी, इसके साथ ही कार में बैठे माली ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया, आवाज सुनकर पैंथर गाय को छोड़कर भाग खड़ा हुआ। इस पर सरपंच ने सियाणा धेनू गोशाला में panhter on road फोनकर गाड़ी मंगवाई और गाय को गाड़ी में लाद कर गोशाला ले गए। यहां गाय का प्राथमिक उपचार किया गया।
पैंथर ने बकरियों व गाय का किया शिकार
नाथद्वारा. शहर के कोठारिया रोड पर स्थित एक निजी स्कूल के पीछे बस्ती में रहने वाले एक परिवार की चार बकरियों का पैंथर ने शिकार किया। बस्ती में रहने वाले लेहरी लाल मेघवाल के घर के पास ही बाड़े में बंधी चार बकरियों का बुधवार रात्रि को पैंथर ने शिकार किया। इसी प्रकार शहर के समीप पिपलिया गांव में देवेन्द्र सिंह पुत्र दीप सिंह की बाड़े में बंधी गाय को मंगलवार की रात्रि को भी पंैथर ने अपना शिकार बनाकर मार दिया।

panhter on road

देलवाड़ा विद्यालय परिसर में रोपे पौध
देलवाड़ा. राजकीय आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय बरवालिया एसएमसी की बैठक एसएमसी अध्यक्ष गोपाल सिंह परमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि विद्यार्थियों के जन्म दिवस पर पौध रोपण किया जाएगा। इस पर विद्यालय परिसर में पौध रोपण कर पौधे की देख-रेख व सुरक्षा की जिम्मेदारी जन्म दिन वाले विद्यार्थी को दी गई। इस दौरान प्रधानाध्यापक हेमंत श्रीमाली, तुलसी राम भील, पिंटूलाल, शिवलाल, जालमा, गणेशलाल, शंकर सिंह, पर्वतसिंह आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned