script‘नए अफसरों’ ने जोशी से सीखे प्रशासन चलाने के गुर | The 'new officers' learned the tricks of running the administration | Patrika News

‘नए अफसरों’ ने जोशी से सीखे प्रशासन चलाने के गुर

locationराजसमंदPublished: Jul 22, 2021 12:16:05 pm

Submitted by:

jitendra paliwal

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- जनता से जुड़ाव रखें और लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाएं

'नए अफसरों' ने जोशी से सीखे प्रशासन चलाने के गुर

‘नए अफसरों’ ने जोशी से सीखे प्रशासन चलाने के गुर

राजसमंद. राजस्थान लोक सेवा आयोग से राज्य प्रशासनिक सेवा में हाल ही में चयनित दक्षिण राजस्थान के युवा विधानसभा जयपुर पहुंचे। वहां विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने उनसे संवाद किया और कहा कि वे जनता से जुड़ाव रखें और लोकतंत्र के लिए निष्ठा से कार्य करें। डॉ. जोशी ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उस व्यक्ति तक पहुंचाना आवश्यक है, जो उन योजनाओं का वास्तविक हकदार होता है। यह राज्य सेवा के अधिकारियों का कत्र्तव्य है।
विधानसभा अध्यक्ष जोशी को इस दौरान राजसमंद जिला प्रशासन के सहयोग से जिला परिषद एसीईओ डॉ. दिनेश राय सापेला द्वारा संचालित विजयी भव: योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और सफलता तक का सफर पीपीटी के जरिए बताया गया। सेवा में सफल हुए युवक-युवतियों को डॉ. जोशी ने बधाई और शुभकामनाएं दी। नवचयनित अधिकारियों को संस्था की ओर से प्रमाण-पत्र, स्मृति-चिह्न भेंट कर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर राजसमंद जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि राजसमंद में लिखित प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार की ऑफलाइन और ऑनलाइन तैयारी करवाई गई। इसके तहत 40 अभ्यर्थी सफल हुए। डॉ. जोशी ने इस संस्था से जुड़े दिनेश राय और नानालाल सालवी के प्रयासों को सराहा। नवचयनित अधिकारियों चंदा कुंवर गोहिल, नेहा राव और मीर कंवर ने अपने अनुभव बताए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो