scriptपैंथर तो पकड़ में आया नहीं, लेकिन हो गया गलत काम …पढ़े पूरा मामला | The panther was not caught, but something wrong was done… read the whole case | Patrika News
राजसमंद

पैंथर तो पकड़ में आया नहीं, लेकिन हो गया गलत काम …पढ़े पूरा मामला

वन विभाग ने आदमखोर पैंथर को पकडऩे के लिए तीन स्थानों पर लगाए हैं पिंजरे
एक में बकरा और दो पिंजरों में रखी थी बकरियां, वन विभाग को टूटा मिला ताला

राजसमंदJul 03, 2024 / 10:50 am

himanshu dhawal

राजसमंद के उमठी मार्ग पर रखे पिंजरे का टूटा पड़ा ताला

राजसमंद. वन विभाग की ओर से आदमखोर पैंथर को पकडऩे के लिए लगाए गए पिंजरे से बीती रात बकरा चोरी हो गया। वन विभाग के कार्मिक जब मंगलवार को सुबह पिंजरे के पास पहुंचे तो उसका ताला टूटा पड़ा हुआ था। ऐसे में अब पिंजरे में बकरा-बकरी को रखना भी चुनौती बन गया है।

माइंस कार्मिकों के सहयोग से रखा था बकरा

पिपलांत्री पंचायत के उमठी मार्ग पर शुक्रवार रात्रि को करीब 11 बजे पुठोल निवासी रणसिंह मुंदावत पर पैंथर ने हमला कर उसे निवाला बना लिया था। युवक की हत्या करने वाले आदमखोर पैंथर को पकडऩे के लिए वन विभाग की ओर से घटना स्थल से 500 मीटर के दायरे में तीन पिंजरे लगाए गए थे। वन विभाग पिंजरा रखवाता और ग्रामीणों के सहयोग से उसमें बकरा-बकरी को रखा जाता है। विभाग की ओर से पहले दो पिंजरे लगवाए थे, लेकिन रविवार रात्रि को फिर से पैंथर की आवाजाही होने पर सोमवार शाम को करीब 8 बजे आर.के.माइंस के पास एक और पिंजरा लगवाया गया। पिंजरे में माइंस के कार्मिकों के सहयोग से बड़ा बकरा रखा गया। वहीं दो अन्य पिंजरों में बकरी को बांधा गया। वन विभाग की टीम मंगलवार को सुबह पिंजरा चैक करने पहुंची तो उसमें बकरा गायब था। पिंजरे के गेट पर लगा ताला भी टूटा पड़ा था। वन विभाग ने उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी, उन्होंने भी मौके पर जाकर बकरे के मालिक एवं आस-पास के लोगों से इसकी जानकारी का प्रयास किया, लेकिन बकरे का कहीं पता नहीं चला। ऐसे वन विभाग के सामने अब पैंथर के लिए पिंजरे में बकरा-बकरी रखवाना चुनौती का कार्य हो गया है। ग्रामीण अब चोरी के डर से जानवर देने को राजी नहीं होंगे।

पैंथर बना चुका तीन को निवाला

पैंथर उमठी मार्ग पर युवक को मारकर खाने का प्रयास कर रहा था, इस दौरान ट्रेलर की लाइट पडऩे एवं तेज हॉर्न बजाने के कारण पैंथर शव को झांडिय़ों में लेकर चला गया था। इसके पश्चात ग्रामीणों के सहयोग से शव को ढूंढा गया था। पिछले एक माह में जिले में पैंथर तीन लोगों को अपना निवाला बना चुका है। इससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

Hindi News/ Rajsamand / पैंथर तो पकड़ में आया नहीं, लेकिन हो गया गलत काम …पढ़े पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो