scriptआधे खुले थे, कहीं शटर बंद कर ग्राहकों का इंतजार | Three shops seized in Rajsamand, 4000 fine recovered | Patrika News

आधे खुले थे, कहीं शटर बंद कर ग्राहकों का इंतजार

locationराजसमंदPublished: Apr 23, 2021 11:21:44 am

Submitted by:

jitendra paliwal

शहर सहित जिलेभर में जन अनुशासन पखवाड़े के तहत सीजिंग, चालान और जुर्माने की कार्रवाइयां, राजसमंद में तीन दुकानें सीज, 4000 जुर्माना वसूला

आधे खुले थे, कहीं शटर बंद कर ग्राहकों का इंतजार

आधे खुले थे, कहीं शटर बंद कर ग्राहकों का इंतजार

राजसमंद. नगर परिषद की टीम ने गुरुवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गाइडलाइन के उल्लंघन किए जाने पर कार्रवाई करते हुए तीन व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सीज किया तथा 8 व्यक्तियों को पाबंद कर जुर्माना वसूला गया। आयुक्त जनार्दन शर्मा ने बताया कि शहर में शिवम् ऑटो पाट्र्स जेके मोड़, लक्ष्मी ऑटो पाट्र्स जेके मोड़ तथा शर्मा हॉस्पिटल के सामने श्रीराम मोटर्स को सीज कर दिया। आठ अन्य व्यक्तियों से पैनल्टी के रूप में 4000 रुपए वसूले गए। शर्मा ने बताया कि कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए आने वाले दिनों में भी नगर परिषद लगातार कार्रवाई करेगी।
बनेडिय़ा में 6 प्रतिष्ठान सील
बनेडिय़ा क्षेत्र के 6 प्रतिष्ठानों को कोविड-19 गाइडलाइन की पालना का उल्लंघन करने के तहत सील किया गया है। प्रतिष्ठानों में जलदेवी साड़ी सेंटर एवं गारमेंट, दीपक एंपोरियम, भेरूनाथ साड़ी सेंटर, देवनारायण फैशन फैमिली शोरूम, राधिका फैशन व साड़ी सेंटर तथा सांवरिया वस्त्रा भंडार को सील किया है। इस अवसर पर कैलाश मीणा उप तहसीलदार, रेलमगरा थानाधिकारी मय जाब्ता, दरियावसिंह चैहान पटवारी रेलमगरा, श्यामलाल कुमावत पटवारी बनेडिया, शिवलाल तथा बनेडिय़ा सरपंच योगेंद्र सिंह चैहान उपस्थित थे।
चारभुजा : पुलिस ने काटे 150 चालान
चारभुजा. चारभुजा थाना पुलिस ने आदेश के बावजूद भी छिपकर दुकानें खोलने एवं अंदर भीड़ इकट्ठी करने, बिना मास्क घूमते एवं सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर करीब डेढ़ सौ चालान काटे। थाना अधिकारी टीना सोलंकी ने बताया कि चारभुजा बस स्टैंड एवं गोमती चौराहा पर व्यापारियों के बिना मास्क के घूमते, बार-बार दुकानों को खोलने एवं छिपकर व्यापार करते पाए जाने पर सौ एवं दो सौ रुपए के चालान बनाए।
नाथद्वारा : थोड़ी और सख्ती की दरकार
नाथद्वारा. शहर में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन लगाने के बावजूद लोगों की बाजार में आवाजाही जारी रही। चोरी-छिपे कुछ कारोबारी सामने बेचते रहे। मेडिकल, सब्जी, किराणा, दूध डेयरी, खाद-बीज की दुकानें खुली रही। बाजार में कई लोग बेवजह भी निकलते रहे। कई बाजारों मेंं सामान्य दिनों की तरह आवाजाही दिख रही थी। उधर, कई लोगों ने शहर में बेवजह घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की। कई लोग दुकानों के बाहर बैठकर ग्राहकों के आने का इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं। आमजन का कहना है कि प्रशासन को सख्ती करनी चाहिए। कई स्थानों पर पुलिस प्रशासन नजरें गड़ाए हुए भी रहा। श्रीनाथजी के बड़े मुखिया इन्द्रवदन गिरनारा ने गुरुवार को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया।
आमेट : तीन प्रतिष्ठान सीज, 11 चालान, 27 सौ का जुर्माना
आमेट. उपखंड अधिकारी निशा सहारण ने गुरुवार को कार्मिकों व पुलिस अधिकारियों के साथ कोरोना प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। राज्य सरकार व उपखंड कार्यालय द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करते पाए प्रतिष्ठानों को आगामी 72 घंटे के लिए सीज करवा दिया गया। साथ ही मालिकों को पाबंद किया कि भविष्य में बिना इजाजत इन प्रतिष्ठानों को न खोलें। सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने पर आमजन के चालान काटकर 27 सौ रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो