scriptतीन एम्बुलेंस पर कार्रवाई, 107 रोगी वाहनों में लगेंगे व्हीकल ट्रेकिंग डिवाइस | Transport Department will keep an eye on the location of ambulances | Patrika News

तीन एम्बुलेंस पर कार्रवाई, 107 रोगी वाहनों में लगेंगे व्हीकल ट्रेकिंग डिवाइस

locationराजसमंदPublished: Jun 12, 2021 11:21:03 am

Submitted by:

jitendra paliwal

पंजीकृत एम्बुलेन्स की लोकेशन पर परिवहन विभाग की रहेगी नजर

तीन एम्बुलेंस पर कार्रवाई, 107 रोगी वाहनों में लगेंगे व्हीकल ट्रेकिंग डिवाइस

तीन एम्बुलेंस पर कार्रवाई, 107 रोगी वाहनों में लगेंगे व्हीकल ट्रेकिंग डिवाइस

राजसमंद. कोरोना महामारी में एम्बुलेंसकर्मियों की धांधली सामने आने के बाद परिवहन विभाग ने इन पर सख्ती शुरू कर दी है। महामारी के दौर में मजबूर परिजनों से मनमर्जी से पैसा वसूलने की शिकायतों के बाद जिले में परिवहन विभाग ने तीन एम्बुलेंस संचालकों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूला, वहीं अब पंजीकृत सभी एम्बुलेंस पर एक महीने में व्हीकल ट्रेकिंग डिवाइस लगेंगे। इसके जरिए एम्बुलेंस पर विभाग की नजर रहेगी।
राजस्थान पत्रिका ने गत 11 मई को ’50 हो या 150 किमी, मांग रहे 5 हजार किरायाÓ शीर्षक समाचार प्रकाशित किया था, जिसमें जिला अस्पताल व अन्य सरकारी चिकित्सालय परिसरों से एम्बुलेंसकर्मियों द्वारा कोरोना पीडि़तों व परिजनों से तीन से पांच गुना तक ज्यादा किराया मांगने का मामला उजागर किया था। इसके बाद हरकत में आए विभाग ने शिकायतों के आधार पर तीन एम्बुलेंसकर्मियों का चालान काटकर नियमानुसार जुर्माना वसूल किया।
अब दूरी पर रहेगी नजर
परिवहन विभाग ने अब एक माह में व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाइस लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। 30 जून तक सभी एम्बुलेन्स वाहनों में इसे अनिवार्य रूप सें इंस्टॉल करना होगा। आमजन की सुरक्षा और एम्बुलेन्स की रियल टाइम लोकेशन पर नजर रखने के लिए विभाग ने यह निर्णय लिया। इस बारे में सीएमएचओ, सभी पीएमओ व सम्बंधित चिकित्सा अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। डिवाइस नहीं लगाने पर एम्बुलेंसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो