चालक की लापरवाही से ट्रावेल्स बस पलटी, एक की मौत, 4 गंभीर घायल : वहीं, दूसरी तरफ वीडियों कोच खाई में उतरी, चालक की सूझबूझ से कई लोगों की जान बच गई

चालक की लापरवाही से ट्रावेल्स बस पलटी, एक की मौत, 4 गंभीर घायल : वहीं, दूसरी तरफ वीडियों कोच खाई में उतरी, चालक की सूझबूझ से कई लोगों की जान बच गई

laxman singh | Publish: Nov, 15 2017 03:49:50 PM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

delvadaa : बस खाई में उतरी, चालक की सूझबूझ से हादसा टला : bhim ट्रावेल्स बस पलटी, एक की मौत, 4 गंभीर घायल

RAJSAMAND.थाना क्षेत्र में चारभुजा बायपास मोड़ पर सोमवार देर रात को तेज रफ्तार से उदयपुर की ओर से आ रही बस मोड़ पर बेकाबू होकर पलट गई। दुर्घटना में एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 4 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया।
उदयपुर से जोधपुर की ओर जा रही लग्जरी ऐसी वोल्वो बस देर रात करीब 1.15 बजे उपस्वास्थ्य केन्द्र के सामने बायपास के पास विकट मोड़ पर बेकाबू होकर पलट गई। दुर्घटना में एयपोर्ट रोड जोधपुर निवासी चन्दु (50) पुत्ररामदयाल नायक की मौत हो गई। मृतक ठेकेदारी का काम करता है और इसी कार्य से उदयपुर आया, जहां से वापस जोधपुर लौट रहा था। इसके साथ ही मुम्बई निवासी दीपिका सोनी (28 ), उदयपुर निवासी उर्मिला (35), शाहिन (25) मुम्बई निवासी मुकेश (25) गंभीर रूप से घायल हो गए। बस में 35 यात्री सवार थे, जिनमें कई यात्रियों को चोटें आई, जिनका चारभुजा अस्पताल में ही प्राथमिक उपचार कर अन्य वाहनों से जोधपुर रवाना किया गया। घटना क सूचना मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक चन्दनसिंह महेचा, सरपंच नाथूलाल गुर्जर, चारभुजा तहसीलदार भूराराम देवपाल, प्रकाश वैष्णव, पटवारी सुनील पालीवाल के साथ ही 108 एम्बुलेन्स व एमटी पवन कुमार मौके पर पहुंचे। सभी गंभीर घायलों को 108 से राजसमंद अस्पताल ले जाया गया। दुर्घटना को लेकर यात्रियों ने बताया कि चालक उदयपुर से ही नशे में था तथा गाड़ी असंतुलित होकर चल रही थी। यात्री दिव्या, सोहनसिंह भाटी व उनकी माता विजय लक्ष्मी सेंगर के अनुसार बस रात 11 बजे उदयपुर से रवाना हुई तभी से उन्हें चालक के नशे में होने की आशंका थी।
मुड़ाव खत्म करने की मांग
पूर्व उपजिला प्रमुख मदनलाल गुर्जर ने मांग कि है कि चारभुजा पेट्रोल पम्प से मोराणा चौराहा के बीच आ रही पहाड़ी को कटवा दिया जाए तो मेगा हाइवे की सडक़ पर आ रहे मुड़ाव से आए दिन इसी स्थान पर हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस मोड़ पर पिछले कुछ दिनों में दुर्घटना का यह तीसरा मामला है।

 

rajsamand news

बस खाई में उतरी, चालक की सूझबूझ से हादसा टला
देलवाड़ा. कस्बे के समीप कालीवास पंचायत क्षेत्र में अनन्ता अस्पताल के पास सोमवार देर रात 11 बजे एकवीडियोकोच खाई में उतर गई, लेकिन चालक की सूझबूझ से हादसा टल गया।
दाहोद से जोधपुर के बीच चलने वाली बस उदयपुर से सवारियां लेकर जोधपुर के लिए रवाना हुई। इस दौरान अनन्ता अस्पताल के समीप गाड़ी की साफ्ट टूट गई व बे्रक पाईप फटने से गाड़ी बेकाबू हो गई। इस पर करीब एक किलोमीटर चलने के बाद चालक रणजीतसिंह राजपूत ने रोड के दोनों तरफ खाई होने से बस को कच्चे में उतार दिया। इसके चलते बस वह करीब सौ से डेढ़ सौ फीट तक चलने के बाद आगे खाई में उतर गई और खड़ी हो गई। इसके चलते बस के खाई में उतरने के बाद भी बड़ा हादसा टल गया। बस के सुरक्षित रूप से ठहरने के बाद सभी यात्रियों को धीरे-धीरे बस से उतारा, जिसके बाद वे अन्य वाहनों से आगे की यात्रा पर रवाना हुए।

rajsaamand news

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned