धमाके की आवाज और गिलूण्ड के चार मकानों पर गिरी आफत

धमाके की आवाज और गिलूण्ड के चार मकानों पर गिरी आफत

Laxman Singh Rathore | Publish: Sep, 16 2018 12:57:58 PM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

एकाएक हुई आवाज से लोग डर कर भागने लगे

रेलमगरा. गिलूण्ड कस्बे के सदर बाजार में शुक्रवार देर रात को नीम के पेड़ की विशाल शाखा टूट कर गिर चार घरों की छतों पर अटक् गई। गनीमत रही कि यह शाखा छतों पर अटकी और रात को गिरी, अन्यथा हादसा हो सकता था।
शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे कस्बे के माणक चौक के निकट से गुजरने वाली कुंज गली के मुहाने पर खड़े नीम के पेड़ की एक विशाल शाखा अचानक से भरभरा कर टूट गई और जगदीशचंद्र वैष्णव, मिठालाल पटवारी की दूकानों सहित राधेश्याम लड्ढ़ा की दुकान एवं मकान की छत पर बनी दीवारों पर अटक गई। शाखा गिरने से हुए धमाके की आवाज सुन बाजार में खड़े ग्रामीण जान बचाकर भाग निकले। पेड़ की शाखा गिरने से बिजली के तारों में भी जबर्दस्त स्पार्किंग हुई। मौके पर खड़े ग्रामीणों ने विद्युत निगम में फोन कर बिजली बंद कराई। बाद में मौके पर पहुंचे विद्युत कर्मियों ने तारों को छू रही शाखाओं को काटकर एक बार तो विद्युत व्यवस्था को बहाल किया। दूसरी ओर नीम की विशाल शाखा एक दुकान की छत से होते हुए गली मार्ग के ऊपर से दूसरी दुकान की छत तक पड़ी है। घटना की सूचना मिलने पर गिलूण्ड पुलिस चौकी प्रभारी सहित पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। वहीं सबंधित दुकान एवं मकान वालों ने सुरक्षा के लिहाज से नीम के पेड़ को कटवाने के लिए अधिकारियों से गुहार लगाई है।

महापड़ाव में पहुंचेंगे शत प्रतिशत मंत्रालयिक कर्मचारी
रेलमगरा. समस्त विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारियों द्वारा विगत दिनों से किए जा रहे आन्दोलन के तहत 20 सितम्बर को जयपुर में प्रस्तावित महापड़ाव में क्षेत्र से शत प्रतिशत कर्मचारियों ने पहुंचने का संकल्प लिया है।
कस्बे के गायत्री शक्तिपीठ पर संगठन के जिलाध्यक्ष छगनलाल पालीवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस संबंध में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। संगठन के तहसील अध्यक्ष रामराय जागेटिया ने बताया कि बैठक में 20 सितम्बर से मंत्रालयिक कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश पर रहने के साथ आन्दोलन की आगामी योजना पर भी विचार किया गया। इस दौरान रोशनलाल जाट, महेन्द्र बोहरा, असलम मोहम्मद, रोशनलाल रेगर, राजकुमार त्रिपाठी, सूर्यप्रकाश शर्मा, लक्ष्मीलाल मेनारिया, सीमा विजयवर्गीय, मंजु जाट, मुकेश मेहता, ओमप्रकाश पारीक, भंवरसिंह भाटी, लेहरूलाल गुर्जर, दिलीप उपाध्याय, ललित बणजारा, अक्षय कुमार खटीक, देवीलाल चौधरी, रतनलाल भील, महेन्द्रसिंह, भैरूलाल कुमावत उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned