scriptTwo accused arrested, search for the rest | फर्जी दस्तावेजों से मालिक बन बेच दी थी जमीन | Patrika News

फर्जी दस्तावेजों से मालिक बन बेच दी थी जमीन

राजसमंद में गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार, शेष की तलाश

 

राजसमंद

Published: January 05, 2022 10:39:11 pm

राजसमंद. फर्जी मालिक बन जमीन बेचने व बिकवाने के एक गिरोह का खुलासा करते हुए राजनगर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अन्य आरोपियों की भी सरगर्मी से तलाश कर रही है।
प्रार्थी मनीष कुमार गर्ग पुत्र पवन कुमार गर्ग निवासी सज्जन नगर रोड नं. 2, कांकरोली ने पांच आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि जमीन की खरीद-फरोख्त का धंधा करने वाला ललित वैष्णव प्रार्थी का परिचित है। उसने जमीन खरीदने के लिए कहा, जिस पर सहमति जताई तो प्रार्थी को जावद में कुल 0.2185 हेक्टेयर भूमि दिखाई। आरोपी ललित ने उषा कंवर व सोन कंवर द्वारा इकरार 43 लाख रुपए में होने की जानकारी प्रार्थी को दी। इकरार में यह भी अंकित होना बताया कि ललित वैष्णव ने सोन कंवर व उषा कंवर को तीन लाख रुपए अग्रिम दिए व बाकी रकम रजिस्ट्री के वक्त ेदेना तय किया। इसकी साख आरोपी विक्रम सिंह व हीरा सिंह ने दी थी। यह एग्रीमेंट गत वर्ष 11 अगस्त को हुआ। फरियादी ने भरोसा कर यह जमीन खरीदना तय किया। 27 अगस्त को उसने उप पंजीयक, राजसमंद में रजिस्ट्री करवा दी। मौके पर जाकर आरोपी उषा कंवर व सोन कंवर ने जमीन खुद की बताई। दोनों ने रजिस्ट्री के वक्त जमीन परिवादी से 43 में से 20.50 लाख रुपए नकद ले लिए। पूर्व में तीन लाख रुपए ले लिए थे। 9,75,000 रुपए व 975000 रुपए के दो चेक बैंक पंजाब नेशनल बैंक के दिए। जमीन की आम सूचना प्रकाशित होने के बाद हाकम सिंह नामक व्यक्ति परिवादी के पास आया और उसने उक्त जमीन खुद की पत्नी की होना तथा उसके द्वारा विक्रय नहीं करना बताया।
दो आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी
थानाधिकारी डॉ. हनवंत सिंह के निर्देशन में टीम ने अनुसंधान कर आरोपी हरिसिंह, विक्रमसिंह व उसके साथ एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा। हरिसिंह ने पूछताछ में साथी रतनलाल व सहयोगियों चुन्नीलाल भील, शान्तिलाल, विक्रमसिंह, हरीश पालीवाल व दो अन्य महिलाओं उषा कुंवर व सोनू कुंवर के बारे में बताया।। बताया कि फर्जी दस्तावेज तैयार कर दोनों महिलाओं की कृषि भूमि बताकर बेच दी गई। आरोपी हरिसिंह उर्फ हीरा सिंह व रतनलाल पुत्र देवकिशन सालवी निवासी धोईन्दा को गिरफ्तार किया। अन्य की तलाश की जा रही है।
रिपोर्ट में ये हैं आरोपी
उषा कुंवर (36) पत्नी शम्भू सिंह शेखावत निवासी पलेवा मंगरी, राजनगर
सोन कुंवर (35) पत्नी हाकम सिंह खंगारोत निवासी पलेवा मंगरी सेठ, राजनगर
ललित कुमार (49) पुत्र जीवनदास वैष्णव, निवासी भोईवाड़ा, राजनगर
विक्रम सिंह पुत्र शिवसिंह शेखावत निवासी उमरिया मडिया, झाड़ोल, उदयपुर
हीरा सिंह पुत्र गोविन्द सिंह राजपूत निवासी नान्दौड़ा, राजसमंद
फर्जी दस्तावेजों से मालिक बन बेच दी थी जमीन
फर्जी दस्तावेजों से मालिक बन बेच दी थी जमीन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.